आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 जनवरी 2022 : बक्सरः बीते दिनों जिले में जहरीली शराब से हुई मौत मामले में तीन पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने कार्रवाई करते हुए थानेदार और स्थानीय चौकिदार समेत तीन लोगों को निलंबित कर दिया है. जहरीली शराब मामले में स्थानीय थानेदार और चौकीदार की भूमिका को संदिग्ध मानी गई थी. जिसके बाद इनपर ये कार्रवाई की गई.

जानकारी के मुताबिक जहरीली शराब प्रकरण में मुरार थाना के थानेदार मनोरंजन प्रसाद, स्थानीय चौकिदार समेत तीन लोगों पर निलंबन की कार्रवाई की गई. पुलिस की इस मामले में अभी आगे भी छानबीन जारी है. इस बात की जांच जारी है कि जहरीली शराब लोकल में ही कहीं बनी थी, या बाहर से लाई गई थी. बता दें कि बीते बुधवार को बक्सर के डुमरांव में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. जिसके बाद से प्रशासनिक महकमे में अफरा तफरी मच गई थी. बक्सर के मुरार थाना अंतर्गत अमसारी गांव में गणतंत्र दिवस की रात 7-8 लोगों ने शराब पीकर जश्न मनाया था. शराब पार्टी के बाद देर रात अचानक एक के बाद एक 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि शराब पीने वाले अन्य तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक है. ग्रामीणों ने बताया था कि सभी लोगों ने देसी शराब पी थी. सूत्रों के मुताबिक शराब में होमियोपैथिक दवा मिलाकर तैयार की गई थी. फिलहाल बक्सर पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है.

जहरीली शराब पीने से हुई मौत में मृतकों के नाम-

आनंद कुमार सिंह (30 वर्षीय), मिंकू सिंह (35 वर्षीय), भिरूग सिंह (48 वर्षीय), शिव मोहन यादव (55 वर्षीय), सुखु मुसहर (60 वर्षीय)

वहीं, एसपी नीरज कुमार सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान ये भी बताया था कि जिन 5 लोगों मृत्यु हुई है, इनमें से चार व्यक्तियों का आपराधिक इतिहास है और मद्य निषेध से संबंधित मुकदमे हैं. मिंकू सिंह पर 6 मुकदमे हैं. जिनमें 4 मुकदमे मद्य निषेध से संबंधित हैं. सुखु मुसहर भी जेल भेजा जा चुका था. वह भी मद्य निषेध से संबंधित है. शिव मोहन यादव को भी मद्य निषेध से संबंधित मामले में पुलिस ने जेल भेजा था. तीन व्यक्तियों को डिटेन किया गया था. दो व्यक्ति मुन्ना सिंह और बादल सिंह का शराब से संबंधित आपराधिक इतिहास था, यह पूर्व में भी जेल जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network