आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 जनवरी 2022 : नवादा । नवादा के प्रभारी डीएफओ व रजौली के रेंज ऑफिसर अखिलेश प्रसाद के नवादा के मंगरविघा स्थित आवास में शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी की टीम छापेमारी कर रही है. नवादा पुलिस के सहयोग से रजौली वन विभाग के रेंजर सह नवादा प्रभारी डीएफओ अखिलेश्वर प्रसाद के आवास पर छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा की मंगर बीघा में डीएफओ एक किराए के मकान में रह रहे थे, जहां पुलिस छापेमारी कर रही है.

प्रभारी DFO अखिलेश्वर प्रसाद के घर पर निगरानी का छापे का नेतृत्व कर रहे निगरानी डीएसपी चंद्रभूषण ने बताया कि, वन विभाग के रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम के तहत 27 जनवरी को मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसके बाद नवादा के आवास पर छापेमारी की गई. उन्होंने कहा कि, यहां से जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उससे आय से अधिक संपत्ति का मामला बनता है. उन्होंने बताया कि, इसके अलावा पटना में भी कार्रवाई चल रही है. नवादा के छापेमारी दल में शामिल अधिकारी रंजीत कुमार ने बताया कि भारी संख्या में बैंकों के पासबुक व रुपये हुए बरामद किए गए हैं । जिसे पटना ले जाकर इसकी विस्तृत जांच कर ही मीडिया को रिपोर्ट प्रसारित की जाएगी ।

अखिलेश प्रसाद रजौली के साथ ही कौवाकोल रेंज के भी प्रभारी थे .जहां बड़े संख्या में अवैध आरा मिलों का संचालन चल रहा था .वन तस्करों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर खैर समेत कई बेशकीमती लकड़ियों की भी तस्करी हो रही थी .रजौली वन क्षेत्र में कई बंद पड़े अवैध खदानों में भी अवैध उत्खनन कराए जा रहे थे .जिससे भी भारी रुपए रिश्वत के रूप में महिनवारी अखिलेश्वर कुमार को मिलती थी। निगरानी डीएसपी चंद्र भूषण ने यह भी बताया कि पटना सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है .छापेमारी का सिलसिला जारी है .देर शाम विस्तृत रिपोर्ट दी जा सकती है ,लेकिन अभी तक जो भी बरामद हुआ है. इससे वित्तीय अनियमितता व आय से अधिक संपत्ति का बड़ा मामला बनता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network