लायंस क्लब ऑफ सासाराम के सदस्यों ने राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के प्रतिमा पर किया माल्यार्पण।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 अक्टूबर 2022 : सासाराम : रोहतास ज़िला मुख्यालय सासाराम के धर्मशाला चौक पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर लायंस क्लब ऑफ सासाराम के सदस्यों समेत लायंस क्लब इंटरनेशनल के पूर्व जिलापाल लायन डॉ एस० पी० वर्मा ने पुष्प अर्पित कर के श्रद्धॉंजलि अर्पित किया।

पूर्व जिलापाल लायन डॉ वर्मा ने कहा की आज भी भारत वर्ष बापू के बताए हुए रास्तों पर अग्रसर है और आज भी समाज में गांधीवादी के विचारधारा के अनेको उदाहरण देखने को मिलते है। गांधीवाद एक सोच है जिसे हमलोगो को अपने जीवन के दिनचर्या में उपयोग में लाना चाहिए ताकि समाज में सामंजस्य क़ायम रहे। लायंस क्लब जैसे अंतरराष्ट्रीय समाजसेवी संस्था भी गांधी जी के उपदेशों का पालन करते हुए समाज में निःस्वार्थ भावना से कार्यरत है ताकि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी मुख्य धारा से जोड़ा जा सके। गांधी जी सबसे प्रसिद्ध उपदेश “आँख के बदले आँख पूरे विश्व को अंधा कर देगा “ आज भी लोगो के ज़हन में जागृत है और इसी वजह से आज भी समाज में सेवा की भावना से कार्य करने वाले स्वयंसेवको की कमी नहीं है। साथ ही ज़िलाप्रशासन से गुज़ारिश है की इस धर्मशाला चौक पर गांधी जी की प्रतिमा को और भी विशाल बना कर सुसज्जित करने की ज़रूरत है ताकि आने वाली नयी पीढ़ियो को गांधी जी विचारधारा से अवगत कराया जा सके और यदि इस कार्य में लायंस क्लब की ज़रूरत पड़े तो हम सभी तन मन धन से इस प्रतिमा को और भी भव्य बनाने में पूर्ण रूप से सहयोग करेंगे।

लायंस क्लब ऑफ सासाराम के अध्यक्ष रोहित वर्मा ने कहा की लायंस क्लब के सभी सदस्य , गाँधी जी के बताए हुए रस्तों पर आज भी अग्रसर है और इस नये युग में गांधीवाद का शब्द को गांधीगिरी मैं तब्दील कर दिया गया है परंतु भावार्थ आज भी वहीं है और इस नए शब्द गांधीगिरी से नये पीढ़ियो को गांधी जी के विचारधारा को नए ढंग से समझने का नया मौक़ा मिला है।

सचिव अभिषेक कुमार रॉय ने कहा की आज का दिन गांधी जी को याद करने का दिन है और गांधी जी के उपदेशों से सीख लेने का दिन है ताकि हम सबों की ज़िंदगी से नफ़रत और नकारात्मक सोच का सफ़ाया हो जाए और हम सभी की ज़िंदगी और भी खुशहाल हो सके।

इस मौक़े पर लायंस क्लब ऑफ़ सासाराम के अध्यक्ष रोहित वर्मा , सचिव अभिषेक कुमार राय , पी॰आर॰ओ॰गौतम कुमार , डॉक्टर दिनेश शर्मा , अक्षय कुमार , विजीत कुमार बंधुल, किशोर कुमार कमल , पवन कुमार प्रिय, रजनीश पाठक , सूरज अरोरा , नागेंद्र कुमार , गिरीश चंद्रा , डॉक्टर गिरीश मिश्रा , संजय मिश्रा , डॉक्टर विजय कुमार , रोहित कुमार , विवेक जयसवाल , सुभाष कुमार कुशवाहा, धनंजय सिंह , कुमार विकास प्रकाश , चंदन राय, डॉक्टर जावेद अख़्तर , एवं निखिल आदित्य उपस्थित हो कर श्रद्धांजलि दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network