आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 दिसंबर 2021 : करगहर(रोहतास)। प्रखंड के 20 ग्राम पंचायतों में सोमवार को शाम 5:00 बजे प्रचार का शोर थम गया । विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने एड़ी चोटी का पसीना एक कर प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी । प्रत्याशी व उनके समर्थक मतदाताओं के प्रत्येक घरों में दस्तक देकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की तथा पर्चा बांटकर अपना चुनाव चिन्ह बताया । गांवों में जिला परिषद सदस्य, मुखिया बीडीसी, सरपंच ,वार्ड सदस्य और पंच सदस्य के प्रत्याशियों के साथ समर्थकों का रेला प्रचार कार्य में जुटे रहे । वहीं दूसरी ओर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में मतदान कर्मियों मे योगदान दिया ।

उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर मतदान कर्मियों से गुलजार रहा । मतदान कर दीजिए शाम 5:00 बजे तक योगदान देते रहे । पंचायत चुनाव में शांति पूर्ण तरीके से मतदान संपन्न करने के लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है । निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा गठित कोषांगों में प्रभारी पदाधिकारियों को प्रभार देकर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है । निर्वाची पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को मतदान कर्मियों ने योगदान किया ।उनकी सुविधा को लेकर बीस कांउटर बनाए गए थे । जहा उन्हें मतदान सामग्री उपलब्ध कराई गई 290 मतदान केंद्रों पर 1640 मतदान कर्मियों को लगाया गया है ।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को मतदान कर्मियों और सुरक्षा बलों को केन्द्रों पर भेजने के लिए तीन सौ वाहनों की तैनाती की गई है । जो मतदान कर्मियों को केंद्रों तक पहुंच जएगा और फिर मतदान के पश्चात उन्हें सासाराम स्थित बाजार समिति परिसर में ईवीएम व बैलेट बॉक्स जमा करने के लिए ले जाएगा ।

उन्होंने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी 8 दिसंबर को संपन्न में होने वाले मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक निर्धारित किया है । उन्होंने बताया कि शाम 5:00 बजे तक कतार में खड़े मतदाताओं को मतदान का मौका मिलेगा । समय समाप्ति के बाद मतदाताओं को केंद्र में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा ।

https://youtu.be/FU7h7zL-wPM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network