मासिक समीक्षा बैठक के दौरान सभी विभागाध्यक्षों को जारी किए गए कई दिशा निर्देश

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 दिसंबर 2021 : सासाराम। जिला समाहरणालय परिसर स्थित डीआरडीए संवाद कक्ष में सोमवार को जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने जिले के विभिन्न विभागों की समीक्षा के उद्देश्य से एक जिलास्तरीय बैठक आयोजित कर सभी विभागाध्यक्षों को कई दिशा-निर्देश जारी किए।

बैठक के दौरान जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने बताया कि जिले में गत माह कुल 948 लोकशिकायत संबंधित परिवादो का निष्पादन किया गया तथा केवल 14 मामले नियत समय से अधिक अवधि के हुए हैं। वहीं विधि शाखा प्रभारी ने बताया कि जिले में अभी 315 सीडब्ल्यूजेसी एवं 36 एमजेसी केस लंबित हैं। जिसके आलोक में जिलाधिकारी ने प्रभारी पदाधिकारी को सभी लंबित केसों के त्वरित निष्पादन हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम ने बालिकाओं हेतु ओबीसी हॉस्टल में आवासन नहीं होने के संबंध में नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला कल्याण पदाधिकारी उपेंद्र सिंह से स्पष्टीकरण मांगा तथा कहा कि 1 हफ्ते के अंदर ओबीसी हॉस्टल में छात्राओं का आवासन सुनिश्चित किया जाए। सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक से वृद्धजन पेंशन संबंधी लंबित मामलों में बीडिओ के साथ समन्वय स्थापित कर निष्पादित करने का निर्देश दिया। उत्पाद उपायुक्त द्वारा बताया गया कि लगातार शराब के विरुद्ध छापेमारी की जा रही है। मामले में जब्त 548 वाहनों में से 94 वाहनों को नीलाम कर दिया गया है तथा शेष वाहनों के नीलाम की कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान डीएम ने जीविका दीदियों का निबंधन ई-श्रम पोर्टल पर कराने, लाभार्थी को पोषाहार वितरित करने, कैदियों को वैक्सीन की दूसरी डोज देने तथा बिक्रमगंज जेल की चारदीवारी की मापी कर एस्टीमेट बनाने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया। उन्होंने जिला कल्याण पदाधिकारी को निर्देशित किया कि एससी/ एसटी एक्ट के तहत लंबित मामलों में आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराते हुए निष्पादन सुनिश्चित करें। इस क्रम में निर्वाचन विभाग, आपदा विभाग, निबंधन विभाग, एनिमल हसबेंडरी, गव्य विकास विभाग इत्यादि की भी समीक्षा हुई तथा कई दिशा निर्देश जारी हुए।

मौके पर विकास आयुक्त शेखर आनंद, सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार, जिला सहकारिता पदाधिकारी समरेश कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी संजय नाथ तिवारी, पंचायती राज पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार, डीईओ संजीव कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार, जेल अधीक्षक राकेश कुमार, सहित सभी सभी विभागों के पदाधिकारी व अन्य मौजूद रहे।

https://youtu.be/FU7h7zL-wPM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network