आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 10 अगस्त 2022 : पटना। 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने अपने पुराने सहयोगी दल बीजेपी को खुली चुनौती दे दी। उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव तो जीत गए थे। अब 2024 में होने वाले आम चुनाव की चिंता कर लीजिए। 

नीतीश कुमार ने कहा, “जो 2014 में सत्ता में आए, क्या वे 2024 में विजयी होंगे? मैं चाहता हूं कि 2024 के लिए सभी (विपक्ष) एकजुट हों। पार्टी ने एक साथ फैसला किया (बीजेपी छोड़ने के लिए) … मैं रहूंगा या नहीं (2024 तक)… वे जो चाहे कह सकते हैं, लेकिन 2014 जैसी स्थिति नहीं रहेगी।”  नीतीश कुमार ने यह बयान देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनौती दी है। 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम पद की दावेदारी के मामले में नीतीश ने कहा कि उनकी ऐसी कोई दावेदारी नहीं है।

मेरे मन में नहीं पीएम पद का सपना

नीतीश कुमार ने कहा कि ठीक हुआ कि हमलोग फिर से महागठबंधन में वापस आ गए। हमारी पार्टी में काफी समय से असंतोष था। अंत में मैंने सबकी बात को स्वीकार कर लिया है। हमारी सरकार खूब चलेगी, कोई परेशानी नहीं आएगी। यह सरकार सिर्फ तीन साल चलने के लिए नहीं है। जिसे (BJP) जो कहना है कहे, जिसे जो करना है करे। पीएम पद की दावेवादी के सवाल पर नीतीश ने कहा कि इसको लेकर मेरे मन में कोई सपना नहीं है। मेरी पार्टी के लोगों की ख्वाइश थी इसी को ध्यान में रखते हुए यह सब काम किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network