डेहरी ऑन सोन : चुनाव का प्रचार डेहरी विधानसभा क्षेत्र में चरम पर होकर थम गया । लगभग सभी प्रत्याशी देहात छोड़ नगर में रोड शो करते दिखे । इस बार इस क्षेत्र का चुनाव दिलचस्प मोड़ पर आ खड़ा हुआ है । इस क्षेत्र से 14 प्रत्याशी मैदान में है । दलों के प्रत्याशियों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी अपनी जीत का दंभ भर रहे हैं ।

वर्तमान स्थिति में आकलन किया जाए तो यहां त्रिकोणीय मुकाबला होने के प्रबल आसार नजर आ रहे हैं । पूर्व विधायक इलियास हुसैन की सजा के बाद सीट खाली होने से 2019 में सत्यनारायण सिंह भाजपा से चुनाव जीते थे इस बार भी भाजपा सत्यनारायण सिंह को आजमा रही है। वहीं राजद से इलियास हुसैन के पुत्र को टिकट नहीं मिलने के बाद राजद ने नए प्रत्याशी फतेह बहादुर सिंह को चुनावी अखाड़े में उतारा है । तीसरी ओर राष्ट्र सेवा दल के प्रदीप कुमार जोशी जो डेहरी के विधायक रह चुके हैं एक बार फिर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं ।

समीकरण के अनुसार यदि देखा जाए तो सत्य नारायण सिंह को सभी वर्गों का मत मिलने की उम्मीद है जबकि फतेह बहादुर सिंह केवल कुछ वर्गों तक ही सिमटे हुए हैं । तीसरी तरफ कभी भारी बहुमत से जीतने वाले प्रदीप कुमार जोशी फिर से बहुमत प्राप्त करने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं । निर्दलीय प्रत्याशियों में आप समर्थित गोपाल कृष्ण राय , जाप के समीर दुबे , बसपा की सोना देवी , निर्दलीय राजू गुप्ता, ओमप्रकाश धन-धन आदि जनता से समर्थन देने का अनुरोध करते अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं ।

अब देखना दिलचस्प हो गया है की देखते हैं ऊंट किस करवट बैठता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network