आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 04 जनवरी 2022 : सासाराम : जिलाधिकारी रोहतास श्री धर्मेन्द्र कुमार द्वारा अपने कार्यालय कक्ष से,डीडीसी रोहतास श्री शेखर आनंद, कोविड 19 से जुड़े सभी जिलास्तरीय नोडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, ज़िला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, dpm, हेल्थ , शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ एवं सभी bdo/ co/MO/IC इत्यादि के साथ vc के माध्यम से, कोविड 19 के नए वैरिएंट , ओमीक्रॉन के प्रति सतर्कता, जागरूकता एवं तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की गई।

उक्त बैठक में, जिलाधिकारी महोदय द्वारा सभी संबंधित को कई आवश्यक निर्देश दिए गए।

  • सर्वप्रथम, जिलाधिकारी महोदय द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन की 2nd dose प्रदान किये जाने में अपेक्षित प्रगति नही होने को लेकर क्षोभ व्यक्त किया गया।जिलाधिकारी महोदय ने अगले एक हफ्ते में 2nd dose के लक्ष्य को पूरा करने का निदेश सभी संबंधित को दिया।
  • जिलाधिकारी महोदय ने 15 से 18 वर्षों के बीच की आयु के बच्चे/बच्चियों को कोवाक्सिन का प्रथम dose अगले 19 जनवरी तक प्रदान करने का निदेश दिया।
  • ज्ञातव्य है कि उक्त dose सभी सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में भी दिए जाएंगे।साथ ही, पूर्व से निर्धारित सेंटर्स पर भी 15-18 आयुवर्ग के बच्चों को कोवाक्सिन की पहली खुराक दी जाएगी।दूसरी खुराक की पात्रता 28 दिनों के बाद होगी।
  • जिलाधिकारी महोदय ने कोरोना टेस्टिंग हेतु प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य, 5,000 को बढ़ाकर 7,000 करने का निदेश दिया। इसमे rtpcr और एंटीजन दोनों प्रकार के टेस्ट शामिल रहेंगे।

अंत मे जिलाधिकारी महोदय के सभी अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों, जिनकी आयु 15 से 18 वर्ष के बीच हो अर्थात जिनका जन्म वर्ष 2007 से पूर्व हुआ हो, को टीकाकरण हेतु अवश्य भेजें।साथ ही सभी लोगों से कोविड 19 के नए वैरिएंट से निपटने हेतु मास्क, सैनिटाइजर एवं सामाजिक दूरी के अनुपालन पर विशेष ध्यान देने की अपील की।

https://youtu.be/PXEdAF6GlqI
https://youtu.be/FU7h7zL-wPM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network