आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 जनवरी 2024 : मुंबई। बहुप्रतीक्षित शोपीस मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (एमटीएचएल) इस महीने खोला जाएगा और कारों के लिए टोल 250 रुपये तय किया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, अजीत पवार और अन्य मंत्रियों ने 250 रुपये के टोल प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। एमटीएचएल अधिकारी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु का उद्घाटन अगले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने की संभावना है।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

मंत्री गिरीश महाजन ने मीडियाकर्मियों को बताया कि टोल राशि उचित है और अन्य राजमार्गों की तुलना में कम है। 21.8 किलोमीटर लंबी एमटीएचएल को 22,200 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। उन्होंने कहा कि मेगा-प्रोजेक्ट की लागत वसूलने के लिए, मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) द्वारा लगभग 30 वर्षों तक टोल लगाया जाएगा, जिसके लिए नवी मुंबई के चिरले में सड़क टोल बूथ बनाए गए हैं।

देश के सबसे लंबे क्रीक रोड-ब्रिज पर काम 2018 में शुरू हुआ था, लेकिन कई समय सीमाएं चूक गईं, कोविड-19 महामारी के कारण देरी हुई, लेकिन अब यह उद्घाटन के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network