आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 दिसंबर 2023 : सासाराम : आज रविवार को साल 2023 की विदायी और सोमवार को नये साल 2024 का आगाज होगा. इसको लेकर जिले भर में लोगों में उमंग है. नये साल की स्वागत के लिए लोग विभिन्न तरह से जश्न मनाते है. कई घरों में ही विभिन्न व्यंजन व मिष्ठान आदि बनाकर जश्न मनाते है, तो कई पिकनीक स्पॉट पर जाकर. हर साल की तरह इस बार भी नये साल की स्वागत में जिले के अधिकांश लोग पिकनिक स्पॉटों पर जाकर पार्टी व जश्न मनाने तैयारी में है. इन जश्नों में किसी प्रकार की कोई बाधा या खलल उत्पन्न न हो सके. इसके लिए जिला प्रशासन सख्त रहेगा. नये साल के दिन सोमवार को पिकनिक स्पॉटों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी. इस क्रम में जिला प्रशासन जिले के चिन्हित मुख्य व भीड़-भाड़े वाले पिकनीक स्पॉटों पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है. इसके साथ साथ पुलिस पदाधिकारी व चार-चार की संख्या में सशस्त्र पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इसकी जानकारी देते हुए डीपीआरओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि नये साल को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहेगी. इस दिन विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के सभी पिकनीक स्पॉटों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी तैनात होंगे. इसके लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार ने प्रतिनियुक्ति की है.

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

ऐसे तो जिला प्रशासन की ओर से जिलेभर के पिकनिक स्पॉटों पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए कयावद की जाएगी. लेकिन, इसमें विशेष नजर सासाराम शहर सहित पहाड़ी क्षेत्रों के पिकनिक स्पॉट पर होगी. इस क्रम में शहर स्थित शेरशाह मकबरा, नेहरू पार्क, पायलट धाम, मां ताराचंडी धाम से लेकर मांझर कुंड, दुर्गावती डैम आदि पिकनिक स्पॉटों पर प्रशासन का विशेष पहरा रहेगा. क्योंकि, प्रशासन के अनुसार, इन पिकनिक स्पॉटों पर  लोगों की अधिक भीड़ होती है. जिसका नियंत्रण को लेकर प्रशासन अलर्ट रहेगा.

नये साल के दिन पिकनिक स्पॉटों पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन सासाराम शहर सहित जिले के तीनों अनुमंडल के पिकनिक स्पॉटों पर पर्याप्त संख्या में मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे. इस संबंध में डीपीआरओ ने बताया कि विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए सासाराम शहर स्थित शेरशाह मकबरा, पायलट धाम, मां ताराचंडी धाम, नेहरू पार्क से लेकर मांझर कुंड, डिहरी के एनीकट, तुतला भवानी, बिक्रमगंज के असकामिनी मंदिर धाम, चेनारी के गुप्ता धाम की मुख्य रास्ता, दुर्गावती जलाशय आदि जगहों पर प्रशासन की सख्ती रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network