https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 जुलाई 2023 : नेपाल के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजर ज्ञानेंद्र भुल ने बताया है कि एक प्राइवेट हेलीकॉप्टर 9N-AMV माउंट एवरेस्ट के पास कहीं लापता हो गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान माउंट एवरेस्ट की पहाड़ियों पर लापता हेलीकॉप्टर का मलबा और 5 शव बरामद हुए हैं। शुरूआती जानकारी यह मिली है कि हेलीकॉप्टर में कुल 5 मैक्सिकन नागरिक सवार थे जबकि पायलट नेपाल के ही थे। सभी लापता हैं, अथॉरिटीज ने किसी की पहचान उजागर नहीं की है।

नेपाल में गायब हुआ प्राइवेट हेलीकॉप्टर

जानकारी के अनुसार मनांग एयर हेलिकॉप्टर 9N-AMV सुबह करीब 10:04 बजे सोलुखुम्बु जिले के सुरके हवाई अड्डे से काठमांडू के लिए रवाना हुआ था। त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र भुल ने कहा कि सुबह 10:13 बजे 12,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर अचानक इसका संपर्क टूट गया। हिमालयन टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के अनुसार हेलीकॉप्टर में 5 मैक्सिकन नागरिक सवार थे, जिनकी पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है। इसके अलावा हेलीकॉप्टर के पायलट कैप्टन चेत बी गुरुंग हैं। अधिकारियों ने बयाया कि हेलीकॉप्टर का लास्ट मैसेज हैलो था।

12000 फीट की ऊंचाई पर टूटा हेलीकॉप्टर का संपर्क

रिपोर्ट्स के अनुसार मनांग एयर का हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया है। जब वह लामजुरा के पहुंचा तो बताया गया कि हेलीकॉप्टर को वाइवर पर केवल हैलो का मैसेज मिला। फिलहला हेलीकॉप्टर की तलाश जारी है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता टेकनाथ सितौला ने स्थानीय न्यूज वेबसाइट को बताया कि तलाश की जा रही है। मनांग एयर काठमांडू स्थित हेलीकॉप्टर एयरलाइन है। यह नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के नियमों के तहत नेपाली क्षेत्र के भीतर कॉमर्शियल एयर परिवहन करता है और हेलीकॉप्टरों का संचालन करता है। यह कंपनी न सिर्फ चार्टर्ड सेवाएं प्रदान करती है बल्कि यह व्यक्तिगत सेवाओं जैसे साहसिक उड़ानें, हेलीकॉप्टर से घूमना या फिर हेलीकॉप्टर कैंपेन जैसी सुविधाएं भी देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network