रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 14 जुलाई 2021 : डेहरी ऑन सोन । महज डेढ़ बीघा जमीन को लेकर दो पक्षों में चली आ रही विवाद में तीन लोगों की तलवार से काट कर हत्या कर दी गई ।डेहरी पुलिस मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर उत्तर दरिहट थाना के खुदराव गांव में मंगलवार को यह घटना सरे शाम घटी जहां एक भाई ने अपने भाई की गर्दन काट डाला ।बीच-बचाव में उनके दोनों पुत्रों को भी बुरी तरह से तलवार से काट दिया। घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और लोग भयभीत हैं। एक ही छत के नीचे रह रहे हैं एक ही परिवार के तीन लोगों की तलवार से काट कर टुकड़े टुकड़े में हत्या कर देना मनवता भी शर्मसार हो गई है ।मात्र 20 घरों की राजपूत जाति ठाकुर की बस्ती खुदराव में तलवार से काट कर हत्या की घटना पुराने जमाने की याद को ताजा कर गई ।

अगर यह घटना राइफल जैसे हथियार से हुई होती तो अनेकों लाशें गिर जाती । पिछले 5 महीने से चला आ रहा विवाद को पुलिस प्रशासन रोक पाने में असफल रहा । इस घटना को लेकर पहले से डेहरी के अंचलाधिकारी ओर दरिहट थाना में आवेदन दिया गया था। जिस में धारा 144 लगाने की मांग भी की गई थी। मंगलवार दोपहर बाद अजय सिंह और विजय सिंह का पूरा परिवार पुराने विवाद को लेकर आमने-सामने हुए जहां पास पड़ोस के लोग जुट गये और समझा-बुझाकर मामला को शांत कर दिया । विवाद को लेकर अभी बातचीत चल ही रही थी की अजय सिंह और उनके बेटे घर से तलवार लेकर निकल पड़े और 60 वर्षीय विजय सिंह उनके बड़े बेटे 45 वर्षीय दीपक सिंह और छोटे बेटे राकेश सिंह की तलवार से ताबड़तोड़ गर्दन काट डाला।

पुलिस ने इस संबंध में अजय सिंह के पुत्र सोनल सिंह और अमन सिंह को तलवार के साथ गिरफ्तार कर लिया है ।अजय सिंह विजय सिंह और रंग बहादुर सिंह तीन भाइयों में विधवा चाची की डेढ़ बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था । उनकी चाची की मौत इसी वर्ष कोरोना में हो गई थी । इसके बाद जमीन पर दावेदारी बढ़ गई और यही कारण है कि 3 लोगों की हत्या हो गई। अब इनके परिवार में कोई बालिग पुरुष नहीं बचा है। इस घटना में मुख्य भूमिका निभाने वाले अजय सिंह फरार बताए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network