अपहरण मामला के आरोपी हैं कार्तिकेय

मंत्री कार्तिकेय सिंह का इस्तीफा,विधि विभाग से हटाकर गन्ना विकास मिला था 

गन्ना उद्योग मंत्री श्री कार्तिक कुमार ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंपा, मुख्यमंत्री ने इस्तीफा स्वीकार किया, राज्यपाल को अपनी अनुशंसा भेजी

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 अगस्त 2022 : पटना । गन्ना उद्योग मंत्री श्री कार्तिक कुमार ने दिनांक 31 अगस्त 2022 को अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को समर्पित किया। मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए राज्यपाल श्री फागू चौहान को अपनी अनुशंसा भेज दी। श्री कार्तिक कुमार अब राज्य मंत्री परिषद के सदस्य नहीं रहे।गन्ना उद्योग विभाग का अतिरिक्त प्रभार राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता को दिया गया है।

कार्तिकेय कुमार सिंह के इस्तीफे से साफ है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव अपने इमेज को लेकर बेहद गंभीर है और कार्तिक सिंह पर अपहरण को लेकर एक मामला है जिसकी वजह से उन्हें कोर्ट में भी पेश होना हैं जिसकी वजह से सरकार की किरकिरी हो रही थी; और विरोधी दल लगातार कार्तिक सिंह के बहाने नीतीश सरकार को घेर रहे थे. इसी बीच खबर है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सहमति से ये फैसला लिया गया है.

दरअसल कल देर रात ही कार्तिक सिंह जो पहले लॉ मिनिस्टर थे. उनका विभाग बदल कर गन्ना विभाग कर दिया गया था. जिसके बाद कई तरह के कयास लग रहे थे, लेकिन अब कार्तिक सिंह ने गन्ना मंत्री से भी इस्तीफ़ा दे दिया है. इसके पहले भी नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में जिन पर कोई गम्भीर आरोप लगा तो उन्हें मंत्रिमंडल से हटना पड़ा था और जब वो बरी हो गए तब उन्हें फिर से मंत्रिमंडल में लिया गया था जीतन राम मांझी इसके बड़े उदाहरण हैं.

अपहरण के मामले में आरोपी हैं कार्तिकेय सिंह

बता दें कि कार्तिकेय सिंह अपहरण के एक मामले में आरोपी हैं. विपक्ष ने महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें मंत्री बनाने का विरोध किया था. इसे लेकर बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्णय पर गंभीर सवाल खड़ा किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network