मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फेंस करते हुए देश में जारी समस्याओं के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा मुक्त भारत का आह्वान

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 अगस्त 2022 : पटना । तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता बनाने के प्रयासों के तहत आज यहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात की। उन्होंने देश में जारी समस्याओं के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा मुक्त भारत का आह्वान किया।

 प्रेस कॉन्फ्रेंस में केसीआर इस सवाल को टाल गए कि संयुक्त विपक्ष का नेतृत्व कौन करेगा, और क्या उसमें कांग्रेस को शामिल किया जाएगा. केसीआर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार को बड़े भाई कहकर संबोधित किया।

केसीआर ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और इसमें कांग्रेस की भूमिका से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि इन चीजों पर समय आने पर फैसला किया जाएगा। हमें कोई जल्दी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण व्यवसायी देश से अपना पैसा निकाल रहे हैं। उन्होंने भारतीय सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को किसी भी विपक्षी दल से परामर्श किए बिना लाने के लिए नरेंद्र मीदी सरकार की आलोचना की।

टीआरएस प्रमुख ने निजीकरण की होड़ में जाने और राज्य की चिंताओं के प्रति उदासीनता दिखाने का आरोप भी केंद्र सरकार पर लगाया और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को ठुकराने का उदाहरण दिया।

केसीआर ने कुछ वर्ष पहले अमेरिका की यात्रा के दौरान अब की बार ट्रंप सरकार कहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज किया और इसे राजनयिक भूल बताया।

 केसीआर ने यह पूछे जाने पर कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में माना जा सकता है, कहा कि यह बातें हम बाद में तय करेंगे। हालांकि, उन्होंने यह कहा कि नीतीश कुमार देश के सबसे वरिष्ठ और सर्वश्रेष्ठ नेताओं में शुमार हैं।

केसीआर ने पटना से वापसी के पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से भी मुलाकात की इस मौके पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी,डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और मंत्री तेजप्रताप यादव भी मौजूद थै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network