पुणे के नवले पुल के पास एक कंटेनर का ब्रेक फेल हो गया। वह एक वाहन से जा टकराया। उसमें लदा तेल भी लीक होने के बाद सड़कों पर फैलने लगा। इस वजह से कई दर्जन गाड़ियां फिसलकर एक दूसरे से टकराने लगी।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 21 नवम्बर 2022 : पुणे : बिहार के बाद पुणे में भीषण सड़क हादसा हो गया। रविवार को पुणे-बेंगलुरू नेशनल हाइवे पर हुए मार्ग दुर्घटना में 48 वाहन एक दूसरे से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए। इस हादसे में कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। एक्सीडेंट कथित तौर पर नवले पुल पर हुई। हादसे की सूचना के बाद पुणे फायर ब्रिगेड के अलावा पुणे मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी की टीम स्पॉट पर पहुंची है। बताया जा रहा है कि हाइवे पर किसी कंटेनर के ब्रेक फेल होने से यह दुर्घटना हुआ। कंटेनर का तेल सड़कों पर फैलने से गाड़ियां स्लिप कर एक दूसरे से टकराती गई।

हादसे की वजह से हाईवे पर लगा कई किलोमीटर जाम

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुणे के नवले पुल के पास एक कंटेनर का ब्रेक फेल हो गया। वह एक वाहन से जा टकराया। उसमें लदा तेल भी लीक होने के बाद सड़कों पर फैलने लगा। इस वजह से कई दर्जन गाड़ियां फिसलकर एक दूसरे से टकराने लगी। भयंकर हादसा में करीब 48 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई। इसके बाद रेस्क्यू टीमें पहुंची। उधर, इस हादसा के बाद सतारा से मुंबई जाने वाली सड़क पर लंबा ट्रैफिक जाम हो गया। दो किलोमीटर से अधिक लंबा जाम हाईवे पर लगा हुआ है।

घायलों का इलाज निजी अस्पताल में…

इस सड़क दुर्घटना के घायलों को लोकल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में 10 से 15 लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। हालांकि, छह से आठ अन्य लोगों को इलाज के लिए दो अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया। पुलिस उपायुक्त (जोन III) सुहेल शर्मा ने बताया कि ट्रक के संदिग्ध ब्रेक फेल होने के कारण यह हादसा हुआ है। ट्रक सहित कम से कम दो दर्जन वाहनों को नुकसान पहुंचा है। इसमें से 22 से अधिक कारें थीं। हालांकि, इस दुर्घटना में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। श्री शर्मा ने बताया कि क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से हटाया दिया गया है।
इस बीच, पुणे महानगरीय क्षेत्र विकास प्राधिकरण (PMRDA) के एक अग्निशमन विभाग ने दावा किया कि इस घटना में कम से कम 48 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुई कार के एक व्यक्ति ने कहा कि तेज गति से आ रहे ट्रक ने पहले सड़क पर कुछ वाहनों को टक्कर मारी, जिससे कुछ अन्य वाहन टकरा गए। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमारी कार को भी टक्कर मारी गई। वाहन में चार लोग थे लेकिन एयरबैग के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network