आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 अक्टूबर 2023 : कटिहार कोर्ट : जिला व्यवहार न्यायालय में पदस्थापित मुंसिफ निशा कुमारी के यहां सोमवार को दिनदहाड़े चोरी हो गई । इस बात की जानकारी दोपहर में न्यायालय कर्मी द्वारा बच्चों को स्कूल से आने के साथ चली और उक्त कर्मी ने तत्काल इसकी सूचना न्यायिक अधिकारी को दिया। वही पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना मिलते ही आरक्षी अधीक्षक जितेंद्र कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि शंकर कुमार के साथ सहायक थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह अपने पूरे दल बल के साथ मौके पर जुट कर गहन छानबीन करने लगे।

मुंसिफ निशा कुमारी और उनके पति प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी राहुल कुमार वर्मा भी कटिहार में ही पदस्थापित है। जो 10.30 बजे एक साथ अपने घर को हर दिन की तरह घर को बंद कर न्यायालय गए थे। उनके बच्चे स्कूल से जब लगभग दो बजे घर आए। बच्चो के स्कूल से घर वापस आने के बाद दोनों न्यायिक पदाधिकारी को अपने घर पर चोरी की सूचना मिली। तत्काल दोनो न्यायिक अधिकारी जब अपने घर पर आए तो तो देखा कि मुख्य चारदिवारी का दरवाजे का ताला बंद था तथा उनके घर के मुख्य दरवाजा का ताला तोड़कर चोर घर में प्रवेश किए हैं तथा उनके तीन गोदरेज,अलमीरा को तोड़कर नगद एवं लॉकर में रखे जेवरात उड़ा ले गए है। घर में चारो तरफ समान बिखरा था।

देखने से पता चलता है कि चोरों ने आराम से सारे सामानों को चेक किया और बाद में नगद और कीमती जेवरात ही ले गए।उनके घर से एक टीवी को भी चोर परदा में लपेट कर जा रहे थे। जिसे हडबडी में घर के बागान में ही छोड़ गए।न्यायिक दंडाधिकारी राहुल कुमार वर्मा ने बताया कि अपने लॉकर आदि निरीक्षण करने के बाद ही सही आंकड़ा का पता लग सकता है। पर कम से कम चोरों के द्वारा 15 लाख से अधिक का नुकसान किया है। चोरी की सूचना पर सभी न्यायिक पदाधिकारी श्री वर्मा के घर पहुंचे थे। जिनमे इस घटना को लेकर काफी रोष व्याप्त था। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी इसी घर में रेहान रजा मजिस्ट्रेट के समय भी चोरी हो चुकी है। वही इसके अलावा मुख्य नायिक दंडाधिकारी एवं अन्य न्यायिक पदाधिकारी के यहां भी चोरी हो चुकी है। उक्त क्षेत्र में सभी बड़े अधिकारियों का घर होने के बाद भी ऑफिसर्स कॉलोनी आज भी सुरक्षित नही है। उक्त क्षेत्र में दिनदहाड़े चोरी की घटना से सभी आश्चर्य चकित है। सभी ने उक्त क्षेत्र में परमानेंट रूप में पेट्रोलिंग के साथ अविलंब चोरों को गिरफ्तारी और चोरी हुए सामानों को बरामद करने की मांग की है। फोरेंसिक टीम जांच के लिए पहु्च गई थी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network