आक्रोशित दुकानदारों ने दुकानो को रखा बंद

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 अक्टूबर 2023 : एकमा रविवार को संध्या समय में दुकान से घर जा रहे किराना व्यवसायी को पहले से घात लगाए अपराधियों ने महज घर से मात्र 100 मीटर की दूरी पर गोली मारकर बैग लेकर आसानी से पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए । गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे जहां व्यवसायी का इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाये जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की खबर सुनते ही पुलिस ने पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया। पोस्टमार्टम कराने के पश्चात जब शव घर पहुंचा तो परिजन सहित पूरे एकमा में मातमी सन्नाटा पसर गई । वहीं परिजनों में कोहराम मच गई । सुबह होते ही शव को देखने के लिए दरवाजे पर लोगों का तांता लग गई । जहां लोगों में इस घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है सोमवार को ।सुबह में पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया ।वहां से पिस्टल का खोखा तथा एक चप्पल बरामद किया।

स्थानीय व्यवसायियों ने घटना को लेकर सोमवार के दिन भी अपनी-अपनी दुकान बंद कर कड़ी निंदा करते हुए घोर आपत्ति जताई है । पुलिस प्रशासन से अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे । पुलिस ने भी मृतक के परिजन एवं रिश्तेदारों तथा व्यवसाईयों को आश्वस्त करते हुए भरोषा दिलाया कि अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे रहेंगे । मृतक राजेश प्रसाद गुप्ता 70 वर्षीय मांझी प्रखंड के नाचप गांव निवासी है । वे विगत कई वर्षों से एकमा में प्रखंड मुख्यालय के शिव मंदिर के पीछे घर बनाकर रहते थे । जहां उनकी किराना दुकान सेंट्रल बैंक के ठीक सामने स्थित है। वह अपनी दुकान से प्रतिदिन की भांति संध्या के 6:00 बजे वह अपने घर जा रहे थे। जहां अपराधी शिव मंदिर के पीछे पहले से घात लगाकर बैठे हुए थे। व्यवसायी को पहुंचते ही अपराधियों ने उन्हें घेर लिया तथा उनसे उलझ गये उन्हें गोली मार कर लहू लहान कर दिया व्यवसाई जमीन पर गिर कर तड़पने लगे और अपराधी स्कूटी गाड़ी की डिक्की खोलकर उसमें से बैग निकालकर कांटा पिस्टल लहराते हुए आसानी से फरार हो गए।

लोगों ने बताया कि अपराधी दो की संख्या में थे वह एकदम युवा था । वे दोनों पैदल ही जा रहे थे । मृतक के पुत्र अमित कुमार गुप्ता ने स्थानीय थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज कराई है । पुलिस प्राथमिक दर्ज कर अपराधियों तक पहुंचाने के लिए हाथ पांव मार रही है । मृतक की पत्नी मीना देवी पतोह सोनी देवी पुत्री गुड़िया देवी अनु देवी श्वेता देवी नेहा देवी अपनी मां से लिपट कर रोती बिलखती रही । मृतक का अंतिम दाह संस्कार मांझी के डुमाईगढ घाट के सरयु तट के किनारे हुई जहां काफी संख्या में अंतिम यात्रा में लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network