आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 फरवरी 2023 : माँझी। गुरुवार को माँझी के सिधरिया टोला तथा कोडर गांव में सारण के एसपी गौरव मंगला के नेतृत्व में दूसरे दिन भी कुर्की जब्ती अभियान चलाया गया। मौके पर सदर एसडीओ अरुण कुमार तथा डीसीएलआर पुष्पेश कुमार तथा माँझी के बीडीओ रंजीत कुमार सिंह आदि कई अन्य पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद रहे। गुरुवार की सुबह दुबारा शुरू हुए कुर्की जब्ती अभियान में सबसे पहले मुखियापति विजय यादव के पैतृक आवास को नष्ट कर दिया गया उसके बाद मुर्गाफार्म को जमींदोज किया गया। बताते चले कि उसी मुर्गाफार्म पर बंधक बनाकर मुबारकपुर के तीन युवकों की पिछले गुरुवार को बर्बरतापूर्ण ढंग से पिटाई की गई थी। दोपहर बाद मुबारकपुर पंचायत के कोडर गांव निवासी व मामले के दो नामजद अभियुक्तों क्रमशः दीपक कुमार व विक्की कुमार के घरों की कुर्की जब्ती की गई। कुर्क किये गए सामानों में चौकी खटिया कुर्सी टेबुल पलंग आलमीरा ड्रेसिंग टेबुल दरवाजा खिड़की ग्रिल गेट सहित विद्युत संचालित यंत्र शामिल हैं। कुर्की जब्ती अभियान के दौरान गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। गांव में इक्का दुक्का सिर्फ महिलाएं ही नजर आ रही थीं। जुलूस की शक्ल में पुलिस डुगडुग्गी बजाकर गांव से मुर्गाफार्म तक पहुँची यह दृश्य देखने के लिए अगल बगल के गांवों के लोग अपने छतों पर चढ़े हुए थे। मुर्गाफार्म में कुर्की जब्ती के दौरान एक बड़ा सा जीवित मुर्गा जब्त किया गया।

जब्त मुर्गा को देखकर कुर्की जब्ती में शामिल पुलिसकर्मी इस बात की चर्चा कर रहे थे कि शायद इसी मुर्गा को लेकर मुखियापति तथा युवकों के बीच विवाद हुआ जो दो युवकों की मौत का भी कारण बना तथा इसी विवाद की वजह से पंचायत के कई घर तबाह हो गए। साथ ही सारण जिला अराजकता की चपेट में आ गया।

मुर्गाफार्म में कुर्की जब्ती के दौरान महुआ मीठा से निर्मित शराब बनाने वाली सामग्री भी पुलिस के हाथ लगी है। देशी शराब बनाने की सामग्री उसी कमरे से बरामद की गई जिसमें युवकों की बर्बर पिटाई की गई थी। पुलिसकर्मियों ने अनुमान लगाया है कि मुर्गाफार्म की आड़ में वहाँ देशी शराब का धंधा फलफूल रहा था।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

कुर्की जब्ती अभियान के दौरान मौके पर मौजूद सारण के एसपी गौरव मंगला ने पत्रकारों को बताया कि बर्बरता पूर्वक मारपीट करने सिधरिया टोला में समूह में जाकर आगजनी करने तथा सोशल मीडिया पर उन्माद फैलाने आदि के मामलों में अबतक कुल छह प्राथिमिकी दर्ज की गई हैं। उन्होंने बताया कि मामला शांत होने तक निषेधाज्ञा जारी रहेगी तथा प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट की निगरानी में मृतकों के श्राद्धकर्म तक पुलिस बल की तैनाती रहेगी। उन्होंने बताया कि दर्ज प्राथमिकी में शामिल आरोपियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। उन्होंने आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाने की उम्मीद जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network