रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 30 मई 2021 : रोहतास : रविवार को रोहतास जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कैमूर पहाड़ी के सुदूरवर्ती इलाके में स्थित रोहतासगढ़ पंचायत की जन समस्याओं को समझने के लिए पंचायत का दौरा किया । साथ में लंबे समय से निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन के कार्य में तेजी लाने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों और तकनीकी इंजीनियरों को दिया ।

जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के मुताबिक रोहतासगढ़ पंचायत की पेयजल आपूर्ति सहित सड़क निर्माण की व्यवस्था को वन विभाग सहित अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए तकनीकी समस्याओं को दूर कर जन सुविधा बहाल करने की रणनीति पर विचार किया गया । सर्वेक्षण के बाद ऐतिहासिक रोहतास गढ किले के पास सामुदायिक शौचालय के निर्माण पर भी सहमति बनी है । सभी जन सुविधाओं के लिए अधिकारियों को डीपीआर तैयार कर योजनाओं को पूरा करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया है।

वनवासियों में रेहल के बाद रोहतासगढ़ के विकास की उम्मीद जगी है । बहरहाल देखना होगा कि रोहतासगढ़ पंचायत का विकास कब तक होता है । इस मौके पर डेहरी अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार रोहतास प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित कई अधिकारी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network