आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 अप्रैल 2022 : सासाराम : शांतिपूर्ण माहौल में रामनवमी त्योहार सम्पन कराने को लेकर  समाहरणाल परिसर स्थित डीआरडीए भवन के सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता शांति समिति की बैठक हुई. जिसमें कई जिलास्तरीय अधिकारी से लेकर नगर पूजा समिति, मोहर्रम कमिटि, ताराचंडी धाम कमिटि, श्रीरामजन्म हिन्दु परिषद, बजरंग दल आदि उपस्थित थे. बैठक में सबसे पहले डीएम ने पूजा कमिटियों की समस्याऐं, जिसके बाद डीएम ने कई समस्याओं का निदान दो दिनों के अन्दर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया. बैठक में सबसे अधिक शहर के साफ सफाई व्यवस्था  व पेयजल का मुद्दा छाया रहा. इस दौरान पूजा कमिटियों ने रामनवमी पर्व में भी शहर की साफ-सफाई व्यवस्था सुदृढ़ नहीं पर एतराज जताया. जिसके बाद डीएम ने संबंधित अधिकारी व कार्य करने वाले एजेंसी को सख्त निर्देश दिया. इसके बाद रामनवमी की विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्थाओं के कई अहम बिन्दुओं पर चर्चा की गयी, जिसके बाद डीएम ने कहा कि रामनवमी आपसी भाई-चारा व प्रेम का पर्व है. इस पर्व को हर्षोल्लास के साथ बनाये. लेकिन, पर्व के दौरान किसी प्रकार कोई तनाव या उपद्रव नहीं होना चाहिए. इसके लिए प्रशासन के साथ-साथ पूजा कमिटी के लोग भी सक्रिय रहना सुनिश्चित करेंगे.

जुलुस के दौरान प्रशासन रहेगी सख्त

बैठक में जिलाधिकारी ने रामनवमी में निकलने वाले जुलुश को लेकर चर्चा की. जिस पर पूजा कमिटियों ने बताया कि 10 अप्रैल को शहर के शिवघाट से जुलुस शुरू होगी, जो शहर के हनुमानगढ़ी तक समाप्त होगी. इसके बाद डीएम ने जुलुस में शामिल लोगों की सुरक्षा के लिए जुलुस के आगे व पिछे पर्याप्त पुलिस बल को गश्ति करने का सख्त निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि जुलुस में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए संबंधित थानाध्यक्ष जुलुस निकलते समय जुलुस के आगे व पिछे दोनों तरफ सक्रिय होकर तैनात रहेगें. जिससे असमाजिक तत्व की मंसूबों पर पानी फिर सके.

पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने कहा कि पर्व को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे असामाजिक तत्व पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी उन्होंने शांति सौहार्द पूर्ण वातावरण में पर्व मनाने की अपील की है बैठक में डीडीसी शेखर आनंद जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल पांडे ओएसडी सौरव आलोक सदर एसडीएम मनोज कुमार डीएसपी संतोष राय के अलावे कई अधिकारी नगर पूजा समिति मोहर्रम कमेटी के लोग बैठक मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network