रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 31 अक्टूबर 2021 : सासाराम :आजाद भारत के प्रथम उप-प्रधानमंत्री सह गृहमंत्री लौहपुरुष,भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में भारतीय जनता पार्टी,रोहतास के द्वारा मनाया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुशील कु.चंद्रवंशी की अध्यक्षता में ओल्ड जी.टी.रोड,करगहर मोड़ स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पर भाजपा के जिलापदाधिकारी, सासाराम नगर के कार्यकर्ता एवं महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धा निवेदित की।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा की भारत में राष्ट्रीय एकता दिवस हर साल 31 अक्टूबर को मनाया जाता है। यह दिन राष्ट्रवाद और भारतीय नागरिकों के बीच एकता की भावना को बढ़ावा देने और अखंड भारत केनिर्माण के लिए सरदार बल्लभभाई पटेल के बेमिसाल प्रयास से आजादी के बाद बिना खून-खराबे के 555 रियासतों को भारत में मिलाकर भारत की राष्ट्रीय एकता को एक मजबूत स्तंभ के रुप मे स्थापित करने के अप्रतिम सफल प्रयास को रेखांकित कर युवाओं के प्रेरित करने के लिए पहली बार वर्ष 2014 में मनाया गया था ,और सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है।

इस अवसर पर प्रमुखतः प्रदेश मंत्री अजय यादव, जिलामहामंत्री शशिभूषण प्रसाद, जिलामहामंत्री विजय सिंह, अधिवक्ता रविंद्र कु.सिंह, दीपक तांती पटवा,राकेश कु.सिन्हा, मंगलानंद पाठक, डॉ.शिवनाथ चौधरी, जिलामीडिया प्रभारी प्रिंसराज, रामायण पासवान, सुधीर चंद्रवंशी,अभिषेक तिवारी, रजनीश वर्मा, सन्नी चौरसिया, मुन्ना शर्मा, रॉबिन केशरी, संध्या श्रीवास्तव, पूनम सिंह,मंटू पासवान,आरती देवी, प्रतिभा देवी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network