आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 फरवरी 2024 : सासाराम। बिहार के रोहतास जिले के डेहरी शहर में तेंदुआ की खबर के बाद वन विभाग की टीम उसे रेस्क्यू करने में जुटा है, लेकिन अब तक उसे कामयाबी नहीं मिल सकी है। मंगलवार को शहर के जगजीवन कॉलेज के समीप एक शिक्षिका के घर में घुसे तेंदुआ रेस्क्यू के दौरान रोशनदान से भाग निकला था। रेस्क्यू के दौरान भागे तेंदुआ का दूसरे दिन बुधवार को लाला मुहल्ला के काई घरों की छतों व दीवारों पर पद चिह्न मिला। इसके बाद वन विभाग अलर्ट मोड़ में आ गई और लोगों को भी इसे लेकर सचेत किया जाता।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

वन विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में बनी रेस्क्यू टीम अलग- अलग टुकड़ियों में शहर के आसपास के क्षेत्रों में खोज की। इसी बीच, गुरुवार को डालमियानगर के बंद पड़े शुगर मिल में तेंदुआ को देखे जाने की सूचना मिली। इसके बाद वन विभाग की टीम घंटों तेंदुआ को खोजने का प्रयास की, लेकिन वह नहीं दिखा।

इधर, तेंदुआ की खबर के बाद शहर के लोग दहशत में हैं। रोहतास के वन प्रमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार वर्मा बताते हैं कि लोगों को सावधानी बरतने को लेकर शहर में माइकिंग कराई जा रही है। पुलिस और वन विभाग की टीम घने जंगलों में सर्च अभियान चला रखा है। तेंदुए के रेस्क्यू को लेकर वन विभाग की टीम पिंजरा, जाल, इंजेक्शन, टेंपलाइजर गन सहित अन्य व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network