विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर डीएम ने तम्बाकू सेवन न करने की दिलाई शपथ

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 31 मई 2021 : सासाराम। जिला समाहरणालय परिसर स्थित अपने कार्यालय कक्ष में सोमवार को जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जिले के वरीय अधिकारियों संग स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को विभिन्न प्रकार के तंबाकू उत्पादों का सेवन न करने एवं लोगों को भी तंबाकू सेवन से दूर रहने के लिए प्रेरित करने के लिए शपथ दिलाई।

डीएम संग उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में शपथ पत्र पढ़ते हुए कहा कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस के इस अवसर पर हम यह शपथ लेते हैं कि जीवन में हम कभी भी किसी प्रकार के तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करेंगे एवं अपने परिजनों या परिचितों को भी तंबाकू उत्पादों एवं किसी प्रकार के नशे का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। इस दौरान अपने संबोधन में डीएम ने कहा कि तंबाकू सहित अन्य नशीले उत्पाद मानसिक विकृति एवं हृदय संबंधी अनेक विकारों को जन्म देते हैं। लिहाजा हमें तंबाकू, खैनी, बीड़ी, सिगरेट, पान, गुटखा आदि पदार्थों का त्याग कर इमानदारी पूर्वक अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए। नशा मुक्त समाज बनाकर हीं हम स्वस्थ भारत के निर्माण की कल्पना कर सकते हैं।

शपथ ग्रहण के दौरान उप विकास आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद, सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ केएन तिवारी, वरीय उप समाहर्ता चेतनारायण राय, डॉक्टर भगवान सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव मधुकर सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network