रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 31 मई 2021 : सासाराम। राज्य सरकार ने सोमवार को एक जून तक जारी लाकडाउन का पुनः सात दिनों तक विस्तारित किए जाने की अधिकारिक घोषणा कर दी है। जिसको ध्यान में रखते हुए कोविड-19 गाइडलाइन के सख्त अनुपालन सहित वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने जिला समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर कई दिशा निर्देश जारी किए।

अधिकारियों को निर्देशित करते हुए डीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन कार्य में गति लाने के लिए सभी प्रखंडों के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया गया है तथा सभी प्रखंड निर्धारित लक्ष्य एवं उपलब्धि के आधार पर वार्डवार डाटा तैयार करेंगे। डीएम ने बताया कि सभी प्रखंडों में वैक्सीनेशन कार्य के लिए कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे जिससे अधिक से अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा सके। वही पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन के लिए नोडल पदाधिकारीयों की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग एवं सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए जिला से लेकर पंचायत स्तर तक टीकाकरण के लिए लोगों को लगातार प्रेरित करते रहें तथा वैक्सीनेशन के दौरान प्रोटोकॉल एवं स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन का भी अनुपालन सुनिश्चित करें। जिले में कोविड संक्रमण टेस्ट समानांतर गति से लगातार चलती रहनी चाहिए तभी कोरोनावायरस संक्रमण के चेन को तोड़ने में कामयाबी मिल सकेगी।

वहीं आम लोगों से भी डीएम ने अपील करते हुए कहा कि जिलेवासी सरकारी पाबंदियों का पालन कर जिला प्रशासन को सहयोग करें तथा बहुत जरूरी रहने पर हीं घर से बाहर निकलें। विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उपविकास आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार, वरीय उप समाहर्ता चेत नारायण राय, डीपीआरओ प्रवीण चंदन सहित तीनों अनुमंडल के अनुमंडलाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network