आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 जनवरी 2023 : सासाराम : जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने सोमवार को खाद की कालाबाजारी रोकने में लापरवाही बरतने वाले जिला कृषि पदाधिकारी के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए प्रपत्र क गठित की है.इसके लिए जिलाधिकारी ने विभागीय कृषि सचिव को पत्र भेज कार्रवाई की अनुशंसा की है.  

उन्होंने कहा कि जिले में एक छटाक भी खाद की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए लगातार मॉनेटरिंग व दुकानों की जांच करने सहित लापरवाह दुकानदारों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया था. लेकिन, इनके द्वारा एक की नियमों का अवहेलना व पालन नहीं किया गया है. जिसके बाद जिला कृषि पदाधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई के लिए विभागीय अनुशंसा की गयी है.

डीएम ने स्पष्ट रूप से कहा कि जिले खाद की कालाबाजारी रोकने में लापरवाही बरतने वाले और कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बता दें बीते दो दिन पहले जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए उक्त जिला कृषि पदाधिकारी के वेतन पर रोक लगा दी थी. बावजुद उक्त पदाधिकारी द्वारा कार्यो व दायित्वों के प्रति लापरवाही को देखते हुए डीएम ने उनके विरूद्ध कार्रवाई के लिए विभागीय अनुशंसा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network