दिनारा में 66 तो सूर्यपुरा प्रखंड के पंचायतों में 62 प्रतिशत हुई वोटिंग

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 29 नवम्बर 2021 : सासाराम : पंचायत आम चुनाव के नौवे चरण में जिले के दो प्रखंड दिनारा व सूर्यपुरा के 26 पंचायतों में शांतिपूर्ण माहौल में सोमवार को मतदान सम्पन हो गया. इस दौरान दिनारा  प्रखंड के कुल 21 पंचायतों में करीब 66 प्रतिशत मतदान हुआ तो वहीं सूर्यपुरा प्रखंड के कुल 5 पंचायतों में 62 प्रतिशत वोटिंग हुई. अब इन दोनों प्रखंडों के मतगणना दो दिसम्बर को जिला मुख्यालय स्थित कृषि बाजार समिति तकिया में होगी. इधर दोनों प्रखंड के बूथों की स्थिति देखी जाऐ तो दिनारा प्रखंड के 21 पंचायतों में कुल 305बूथों पर व सूर्यपुरा प्रखंड के पांच पंचायतों में कुल 82 बूथों पर कड़ी सुरक्षा के बीचशांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ. सभी बूथों पर निर्धारित समयनुसार, सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जो शाम 5 बजे तक चलता रहा. किसी भी बूथ पर कोई अप्रिय घटना या शिकायत की सूचना नहीं आयी. इस दौरान कहीं-कहीं ईवीएम में तकनीकि खराबी के कारण कुछ मतदान में विलंब हुआ, इसमें दिनारा के कई बूथों पर ईवीएम में खराबी की सूचनी प्राप्त हुई, जहां करीब 20 ईवीएम को बदला गया, इसके बाद संबंधित कर्मियों द्वारा मतदान प्रारंभ कर दिया गया.इधर, दोनों प्रखंडों के बूथों पर मतदान करने का लेकर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लंबी लाइन लगना शुरू हो गयी थी. जहां मतदान कर्मियों ने मॉक पोल की प्रक्रिया संपन्न करते हुए सुबह सात बजे से मतदान कार्य शुरू कराया तथा चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों एवं कोविड-19 के मानकों का बखूबी पालन किया गया.

दिनारा के 2410 प्रत्याशियों के भाग्य के फैसले के लिए हुआ वोटिंग-

दिनारा प्रखंड के 21 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए इस चुनावी मैदान में उतरे 2410 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला के  लिए मतदाताओं ने मतदान किया. बतातें चलें कि प्रखंड के 21 पंचायतों में कुल जिला पर्षद के लिए 28, मुखिया पद के लिए 187, बीडीसी के लिए 219, सरपंच पद के लिए 154, वार्ड सदस्य के लिए 1318 एवं पंच 532 प्रत्याशी मैदान में अपना भाग्य आजमाऐं है.

सूर्यपूरा के 549 प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम व मतपेटी में बंद-

सूर्यपुरा प्रखंड के पांच पंचायतों में विभिन्न पदों के 549 उम्मीदवार इस चुनावी मैदान में है. जहां इन प्रत्याशियों का भाग्य सोमवार को हुए 82 बूथों पर ईवीएम व मतपेटी में बंद हो गया. इसमें जिला पर्षद पद के लिए 10 उम्मीदवार, पंचायत समिति पद के लिए 62, मुखिया पद के लिए 37, सरपंच पद के लिए 40, वार्ड सदस्य पद के लिए 284 तथा पंच पद के लिए 126 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. जिसमें से दो वार्ड सदस्य एवं 25 पंच सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network