जनसंवाद कार्यक्रम दौरान रोहतास जिलाधिकारी एवं एसपी ने सुनी जन समस्याएं

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 04 नवंबर 2023 : बिक्रमगंज । शनिवार को अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत प्रखंड सूर्यपुरा के राज राजेश्वरी हाई स्कूल के प्रांगण में रोहतास जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित की गई । जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल रोहतास जिला पदाधिकारी नवीन कुमार एवं पुलिस कप्तान विनीत कुमार ने लोगों की समस्याएं सुनी भी और संबंधित अधिकारियों को त्वरित निष्पादन के लिए निर्देशित भी किया । इससे पूर्व जिला पदाधिकारी , पुलिस कप्तान सहित अन्य अधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । स्थानीय प्रखंड प्रमुख मीना देवी ,जिला पार्षद रीता देवी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने जिला पदाधिकारी , डीडीसी , एडीएम , सिविल सर्जन सहित अन्य आए हुए अधिकारियों को पुष्पगुच्छ , मोमेंटों व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया ।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

कार्यक्रम का संचालन बिक्रमगंज एसडीएम उपेंद्र कुमार पाल ने की । इस कार्यक्रम में लोगों को अपनी समस्या की शिकायत या सुझाव दर्ज कराने के लिए विभिन्न विभागों से संबंधित काउंटर बनाये गए थे । राज राजेश्वरी स्कूल के प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम के जिले के लगभग सभी विभागों से जुड़े अधिकारी , अनुमंडल स्तरीय अधिकारी , प्रखंड स्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया । जन संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित कई लोगों की समस्याएं सुनी और उसके निष्पादन के लिए स्थानीय अधिकारियों को निर्देशित किया । उन्होंने कहा कि आपकी सभी उचित समस्या सुनी जाएगी और उसका निष्पादन भी होगा । जन संवाद के दौरान कुछ छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में पढ़ाई एवं कुछ शरारती बच्चों के बारे में डीएम एवं एसपी के समक्ष बातें रखी । तो दोनों अधिकारियों ने उक्त बच्ची के बातें को सुनते हुए संबंधित विभागों के प्रधानाध्यापक एवं अधिकारी से बातें करते हुए त्वरित मामले को निष्पादन कराने की बातें कहीं । तो वही दूसरी ओर कुछ युवकों ने खेल मैदान के बारे में उत्पन्न समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष अपनी मांगें रखी । अधिकारियों ने त्वरित मामले को निस्तारण के लिए स्थानीय मुखिया को निर्देशित किया । रोहतास एसपी विनीत कुमार ने जन संवाद को संबोधित करते हुए कहा कि रोहतास पुलिस सदैव आपके साथ है और रहेगी । इस बावत कुछ बच्चीयों ने नशा , शराब , ड्रग्स , हीरोइन सहित अन्य विंदुओं को उठाया । तो उन सभी विंदुओं को सुनते हुए एसपी ने कहा कि वैसे लोगों को चिन्हित करते हुए स्थानीय पुलिस त्वरित कानूनी कार्रवाई करेगी ।

डीएम ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ उन व्यक्तियों तक पहुंचे , जिनके लिए योजनाएं संचालित की जा रही है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसके लिए कटिबद्ध है । इससे पूर्व उप विकास आयुक्त शेखर आनंद ने जिले में विभिन्न विभागों की ओर से चलाए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दिया । जिला से आये हुए सभी अधिकारियों को स्कूली छात्राओं ने स्वागत गीत से अभिवादन व अभिनंदन किया । जन संवाद कार्यक्रम में एडीएम , डीपीआरओ , सिविल सर्जन , जिला परिवहन पदाधिकारी सहित जिला , अनुमंडल एवं प्रखंड के विभिन्न विभागों के कई अधिकारी व जनप्रतिनिधि शामिल हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network