आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 जुलाई 2023 : मुंबई। शरद पवार के भतीजा अजीत पवार एनसीपी के 8 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजीत पवार को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। पवार के इस कदम से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब राज्य में डबल नहीं ट्रिपल इंजन की सरकार बन गई है। यह बुलेट ट्रेन की तरह दौड़ेगी और उसी गति से राज्य का विकास होगा।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

शिंदे ने कहा कि अजीत पवार का अनुभव महाराष्ट्र की मजबूती के लिए आएगा काम

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अब हमारे पास एक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री हैं। पहले महाराष्ट्र में डबल इंजन की सरकार थी लेकिन अब वह ट्रिपल इंजन की हो चुकी है। अब यह ट्रिपल इंजन की सरकार बुलेट ट्रेन की तरह दौड़ेगी। महाराष्ट्र के विकास के लिए हम सरकार में अजीत पवार और उसके लीडर्स का स्वागत करते हैं। अजीत पवार का अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में काम आएगा।

विपक्ष को इस बार महाराष्ट्र से चार-पांच सीटें तक नहीं मिलेगी

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि कैबिनेट में सीटों के शेयर पर एनसीपी से बात करने के लिए काफी समय है। हम महाराष्ट्र के विकास के लिए साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास लोकसभा की 4-5 सीटें महाराष्ट्र राज्य में है लेकिन इस बार वह सीटें भी नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अजीत पवार के साथ एनसीपी के 40 से अधिक एमएलए हैं और छह एमएलसी हैं।

लोग क्या कह रहे हम पर कोई असर नहीं

अजीत पवार ने कहा कि केंद्र के फंड से महाराष्ट्र का विकास हो, इसलिए हम सब साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि लोग क्या कहते हैं इसका हम सबपर कोई असर नहीं है। हम महाराष्ट्र की जनता और विकास के लिए साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि जब हम 2019 में शिवसेना के साथ सरकार बना सकते हैं तो बीजेपी के साथ सरकार चलाने में क्या हर्ज है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network