आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 जुलाई 2023 : मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने तेजी से आगे बढ़ते हुए वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव डॉ. जितेंद्र अवहाद को महाराष्ट्र विधानसभा में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का नया नेता प्रतिपक्ष और नया मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। यह नियुक्ति अजित पवार के पद छोड़ने और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी सरकार में शामिल होने के कुछ घंटों बाद हुई, जिसमें वर्तमान डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस दूसरे डिप्टी सीएम थे।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

पार्टी के एक नेता ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर डॉ. आव्हाड के नाम का पत्र स्पीकर को सौंपा जा रहा है।

वह अजित पवार का स्थान लेंगे, जिन्होंने सुबह राजनीतिक भूचाल ला दिया था, उन्होंने आज दोपहर को लगभग तीन दर्जन राकांपा विधायकों को अपने साथ ले लिया और बाद में पार्टी के नाम (एनसीपी) और प्रतीक (घड़ी) पर दावा करते हुए इस्तीफा दे दिया।

इसके तुरंत बाद पाटिल ने ट्वीट किया कि वह अभी भी ‘पवार साहेब’ के साथ हैं, और डॉ. आव्हाड ने कार में शरद पवार के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की और लिखा, “हमेशा आदरणीय पवार साहेब के साथ”।

यह आश्चर्यजनक घटनाक्रम तब हुआ, जब राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने घोषणा की कि विपक्ष के नए नेता का फैसला एमवीए सहयोगियों कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) से परामर्श करने के बाद जल्द ही किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network