आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 नवम्बर 2022 : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि 2024 तक बिहार रोड हाइवे नेटवर्क के मामले में अमेरिका का बराबरी करेगा। सरकार उस समय तक 13 हाइवे और एक्सप्रेसवे के निर्माण में 1 लाख 10 हजार करोड़ खर्च कर चुकी होगी। जिसमें 11 हजार करोड़ सिर्फ पटना रिंगरोड के निर्माण पर खर्च होंगे। जिसकी लंबाई सौ किलोमीटर के आस पास है। बिहार में 2024 से पहले सड़कों के निर्माण पर 3 लाख करोड़ खर्च करने का प्रस्ताव है। जिसमें 1 लाख 10 हजार करोड़ ग्रीनफील्ड हाइवे होंगे। गडकरी ने पटना-आरा-बक्सर ग्रीनफील्ड कॉरिडोर 8500 करोड़ की लागत से बनने की घोषणा की। गडकरी ने यह बातें रोहतास के नौहट्टा में पंडुका पुल का शिलान्यास और बक्सर में 4 लेन सड़क की दो परियोजनाओं के लोकार्पण के मौके पर कही। गडकरी ने यह भी कहा कि आप इस बात को रिकॉर्ड कर लो जो मैं करता हूं वहीं कहता हूं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसे ब्रेकिंग न्यूज बना लेना।

2024 तक कई योजनाएं पूरी होगी, बिहार में दिखेगा विकास

गडकरी ने 118 किमी लंबे पटना बेतिया ग्रीनफील्ड हाइवे, बकरपुर डुमरिया हाइवे, 110 किमी लंबे आमस-दरभंगा, मुंगेर मिर्जाचौकी हाइवे, पटना से रांची की ओर मांझी तक बन रहे 280 किलोमीटर के हाइवे का जिक्र किया जो 2024 तक बनकर तैयार हो जाएंगी। कहा-इसके बाद बिहार में विकास दिखेगा।

तेजस्वी से गडकरी ने कहा-आप प्रस्ताव दीजिए, सब पूरे होंगे

गडकरी ने मंच पर मौजूद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी कहा कि बिहार विकास के लिए आप योजनाओं का प्रस्ताव दीजिए आपको पैसे की कोई कमी नहीं होगी। मेरा सपना है कि मैं यहां पानी पर हवाई जहाज उतारूं।

तेजस्वी ने कहा-मिलता रहा है गडकरी जी का सहयोग

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी गडकरी की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। कहा उनका सहयोग हमेशा मिलता रहा है। जब मैं पहली बार गया था तो उन्होंने कई योजनाओं पर मेरे सामने ही हस्ताक्षर कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network