आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 10 जनवरी 2024 : पटना। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार को पटना पहुंची और भाजपा मीडिया के कार्यशाला में शामिल होकर नेताओं को कई गुर सिखाए। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एकदिवसीय मीडिया कार्यशाला के समापन सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि बिहार के इंडी गठबंधन वाले मंदिर पर सवाल उठा रहे हैं, मंदिर लोकतंत्र का हो या श्रीराम का, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी निष्ठा और सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हम सब गौरवांवित हैं कि मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में वह सबकुछ किया, जो इसके पहले देश में नहीं हुआ था। इसलिए, अब कहा जाता है कि मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में थोड़ी सी भी हलचल होती है तो वह हलचल बिहार भी पहुंच जाती है। उन्होंने बिना किसी के नाम लिए नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वे टॉस कर सोच नहीं पा रहे हैं कि वे पीएम की रेस में हैं कि सीएम की। मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो अगले या पिछले पांच साल की बातें नहीं कर रहे हैं, उन्होंने 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। 2014 में संसद की चौखट पर मत्था टेककर उन्होंने जनता की सेवा का ध्येय तय किया था। देश की जनता के आशीर्वाद से वे प्रधानमंत्री के रूप में सबसे लम्बे समय तक देश की सेवा करने वाले प्रधानमंत्री का इतिहास बनाएंगे।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि 2015-21 के बीच देश के 13.50 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने अपने अयोध्या प्रवास के दौरान उज्जवला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर जाकर चाय पी थी। आज के पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि देश की 10 करोड़ गरीब महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी ने 11 करोड़ शौचालय बनाकर खुले में शौच के अभिशाप से महिलाओं को मुक्ति दी है। आयुष्मान योजना के तहत देश के 50 करोड़ गरीबों को 27 हजार से ज्यादा अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है। 4 करोड़ गरीबों को आवास और 13 करोड़ परिवारों को पहली बार नल से पीने का पानी मिला है। उड़ान योजना के तहत विगत के 10 वर्षों में 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। जबकि, आजादी के बाद से लेकर 2014 तक मात्र 74 एयरपोर्ट ही थे। प्रतिवर्ष 9 हजार किमी हाईवे का निर्माण हुआ है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का साहस मोदी में ही था।

उन्होंने कहा कि मोदी है तो हर काम मुमकिन है। उन्होंने बिना पक्षपात के सुशासन को स्थापित कर जनकल्याण को प्राथमिकता दी है। पिछड़े समाज पर 1.60 लाख करोड़ तो जनजातियों के कल्याण पर 90 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। 10 लाख सरकारी नौकरी देने के लक्ष्य के तहत 9 लाख को नौकरी दी जा चुकी है। इसके अलावा मुद्रा योजना के तहत छोटे-मोटे रोजगार के लिए 26 लाख करोड़ रुपये दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network