आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 10 जनवरी 2024 : पटना। बिहार में महागठबंधन में शामिल भाकपा (माले) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश की 40 में से पांच सीटों पर अपनी दावेदारी जताई है। पार्टी की बिहार राज्य कमेटी की ओर से लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर गठित भाकपा (माले) की तीन सदस्यों की टीम ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की और सीट शेयरिंग के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

इस टीम में पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, राजाराम सिंह और केडी यादव शामिल हैं। टीम ने तेजस्वी से मुलाकात के बाद कहा कि भाकपा-माले ने पूर्व में राजद को दी गई 5 सीटों की अपनी लिस्ट पर फिर से दावेदारी जताई है। टीम के सदस्यों ने कहा कि भाजपा के खिलाफ इंडिया गठबंधन को वैचारिक और आंदोलनात्मक धार देने के लिए दलित-गरीबों के आंदोलनों की मजबूत आवाज भाकपा-माले का सीट शेयरिंग में उचित समायोजन होना चाहिए।

टीम के सदस्यों ने जदयू नेताओं के गैरजरूरी वक्तव्यों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इससे भ्रम की स्थिति बन रही है। जदयू नेताओं को ऐसे वक्तव्यों से परहेज करना चाहिए, जिससे इंडिया गठबंधन कमजोर होती हो, हम चाहते हैं कि राज्य में इंडिया गठबंधन की अविलंब बैठक हो, सामूहिक और पार्टी टू पार्टी बैठक के जरिए सीट शेयरिंग के मसले को जल्द हल कर लिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network