लखीसराय के डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया है। IPS सैयद इमरान मसूद लखीसराय के डीएसपी बनाए गये है।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 मार्च 2022 : पटना। अंततः स्पीकर  विजय कुमार सिन्हा का मान के लिए सरकार ने लखीसराय के डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया है। IPS सैयद इमरान मसूद लखीसराय के डीएसपी बनाए गये हैं। रंजन कुमार को लखीसराय से हटाते हुए अब मोतिहारी में अरेराज का डीएसपी बनाया गया है। स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के साथ दुर्व्यवहार का आरोप डीएसपी रंजन कुमार पर लगा था। इसे लेकर विधानसभा की दिन जमकर हंगामा हुआ।सरकार विपक्ष केनिशाने पर रही ।

इस प्रकरण पर सदन में कई दिन सवाल उठने से नाराज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  विधानसभा अध्यक्ष पर जमकर खीझ निकाली थी ।आसन और सदन के अधिकार का सवाल उठाकर स्पीकर पर संविधान का उल्लंघन करने तक का आरोप लगाया। कहा सदन ऐसे नहीं चलेगा। लखीसराय में सरस्स्व पूजा के आयोजन को लेकर पुलिस की जांच रिपोर्ट को लेकर सरकार जबाव नहीं देगी।इससे संबंधित मामला जब विशेषाधिकार समिति देख रही तब बार बार सदन में इसकी चर्च क्यों हो रही। मुख्यमंत्री के स्पीकर के विरुद्ध सख्त तेवर और डांट-फटकार के अंदाज से सदस्य अवाक रह गये । विधान सभा के इतिहास में अजीबोगरीब इस प्रकरण को सीएम की भी मर्यादा और स्पीकर की गरिमा गिरने का परिणाम कहा जा रहा है। इसको लेकर  स्पीकर विजय कुमार सिन्हा एक दिन सदन की कार्यवाही से दूर भी रहे। इस प्रकरण पर 25 मार्च को विशेषाधिकार समिति की अगली बैठक तय है। इसके पहले ही आखिरकार लंबे गतिरोध के बाद सरकार स्पीकर की मांग के आगे झुकी है और फजीहत के बाद डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया गया है।लखीसराय से विधायक और विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने क्षेत्र के  दो थानेदारों और डीएसपी पा दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था।बाद में बिहार विधानसभा की विशेषाधिकार हनन समिति के पास पहुंचा ।डीएसपी रंजन कुमार समेत दो थानेदारों के ऊपर स्पीकर के साथ गलत व्यवहार करने का आरोप लगा था। 

इस मामले को बार-बार विधानसभा में बीजेपी के विधायकों ने भी उठाया। आरजेडी स्उस्पी के साथ  दुर्व्यवहार और सरकार के रवैये को मुद्कदा बना जमकर विरोध किया।मुख्यमंत्री से सदन में माफी मांगने की मांग पर अडिग है।   आखिरकार सरकार ने समझौते का फार्मूला अपनाया और अब रंजन कुमार को लखीसराय से हटा दिया गया है।
बिहार गृह(आरक्षी)विभाग ने आज तीन डीएसपी का तबादला किया है। लखीसराय के डीएसपी रंजन कुमार का तबादला मोतिहारी के अरेराज किया गया है जबकि IPS सैयद इमरान मसूद लखीसराय के डीएसपी बनाए गये हैं। वही दानापुर के डीएसपी IPS अभिनव घिमन बने हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network