मुख्यमंत्री विपक्षी गठबंधन के संयोजक पद की दावेदारी भी नहीं कर सकते पटना।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 27 अगस्त 2023 : पटना। पूर्वउप मुख्यमंत्री एवं- राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए  राहुल गाँधी के विपक्ष के अघोषित उम्मीदवार के रूप में उभरने से नीतीश कुमार  अब इस पद के लिए दावेदारी करने की स्थिति में भी नहीं हैं, प्रधानमंत्री बनना तो दूर की बात। सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद भी नहीं चाहेंगे कि नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक या पीएम-उम्म्मीदवार बना कर उनका कद बढाया जाए।

 सुशील मोदी ने कहा कि यदि नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन में कोई बड़ा पद मिला, तो वे महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के समय ज्यादा सीटों की मांग करेंगे, जबकि राजद उन्हें 10-11 सीट ही देना चाहता है। जदयू 44 विधायकों के बूते इससे ज्यादा की उम्मीद भी नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने जब मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री नहींं बनने दिया , तो अब वे 17 साल तक लालू-विरोध की राजनीति करने वाले को क्यों आगे बढाएँगे? 

सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद राहुल गाँधी को पहले ही दूल्हा ( पीएम-प्रत्याशी) घोषित कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुली आँखों से प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, इसलिए समर्थकों से बयान दिलवाते हैं, नारे लगवाते हैं या पटना में होर्डिग टँगवा देते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network