मुख्यमंत्री ने कहा कि लोहिया पथ चक्र को इस साल दशहरा के पहले कंप्लीट करना है

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 27 अगस्त 2023 : पटना : मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने पंत भवन, नेहरू पथ स्थित लोहिया पथ चक्र के शेष निर्माणाधीन कार्यों का स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री को पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत ने लोहिया पथ चक्र के शेष निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। लोहिया पथ चक्र पर आधारित मैप के माध्यम से मुख्यमंत्री को पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव ने लोहिया पथ चक्र से जुड़े पथों की उपयोगिता, सर्विस रोड की स्थिति, गाड़ियों के आवागमन आदि के संबंध में पूरी जानकारी दी।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाकर निर्धारित समय सीमा के अंदर बेहतर ढंग से कार्य पूर्ण कराएं। निर्माण कार्य बेहतर ढंग से हो, इसका विशेष रूप से ख्याल रखें। लोहिया पथ चक्र का निरीक्षण करने के क्रम में मुख्यमंत्री ने भवन निर्माण विभाग के सचिव श्री कुमार रवि से वीडियो कॉल पर बातचीत कर उन्हें इस पथ चक्र के उत्तर-पूरब छोर पर बने पुराने सरकारी भवनों को तोड़ने का निर्देश दिया ताकि सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जा सके। उन्होंने कहा कि ये सरकारी भवन 80 वर्ष पुराने हैं इनकी जगह यहाँ नये मल्टीस्टोरीज बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव तैयार करें एवं नये भवन बनाने हेतु अबिलंब निर्णय लेकर निर्माण कार्य की दिशा में भी कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पूरे तौर पर लोहिया पथ चक्र के शुरू हो जाने से इससे जुड़े पथों पर वाहनों का परिचालन और अधिक सुचारू हो जाएगा। इसके बन जाने से स्थानीय लोगों को काफी सहूलियत होगी साथ ही राजधानीवासियों को भी जाम से निजात मिलेगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह समेत अन्य वरीय अधिकारीगण एवं अभियंतागण उपस्थित थे।

निरीक्षण के पश्चात् पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोहिया पथ चक्र को इस साल दशहरा के पहले कंप्लीट करना है। आज उसी को देखने हम यहां आए हैं। यहां पुराने बिल्डिंग को हटाकर नया बिल्डिंग बनाया जाएगा और इसकी उंचाई भी थोड़ा बढ़ाया जाएगा। इससे आने-जाने का जो रास्ता है वो और अधिक चौड़ा हो जाएगा।

रविवार के दिन काम पर निकलने को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उससे हमको कोई मतलब नहीं रहता है। हमको सिर्फ काम करना है। काम से ही मतलब रखते हैं। दिन कोई मायने नहीं रखता है। लोहिया पथ बनवाने का कांसेप्ट मेरा ही था। एक हिस्सा बन गया है और दूसरा बन रहा है। इसके बन जाने से रास्ता बहुत ही सुगम हो जाएगा। यहां 80 साल पहले के बने हुए बिल्डिंग हैं जो बहुत पुराने हैं। इसे हमलोग नया बनवायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network