आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 दिसम्बर 2022 : पटना । बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में कांटे के मुकाबले में भाजपा के उम्मीदवार केदार गुप्ता ने जदयू के प्रत्याशी मनोज सिंह कुशवाहा को 3500 से अधिक मतों से पराजित कर महागठबंधन से यह सीट छीन ली। इस जीत के बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल है।
कुढ़नी उपचुनाव के चुनावी मैदान में भाजपा और जदयू समेत 13 उम्मीदवार उतरे थे। मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने उम्मीदवार नीलाभ कुमार चुनावी मैदान में हैं जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने प्रत्याशी मुर्तजा अंसारी को बनाया है।

मतगणना में शुरू से ही भाजपा के उम्मीदवार ने बढ़त बना ली थी। हालांकि 10 वें चक्र के बाद जदयू के प्रत्याशी भी आगे रहे। मतगणना के अंतिम दौर में भाजपा ने बढ़त बनाई जो अंतिम समय तक कायम रहा। इधर, गुजरात में बड़ी जीत और कुढ़नी उपचुनाव में जीत के बाद पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में जमकर जश्न मनाया। कुढ़नी की जीत की खुशी में पटाखे छोड़े गए तथा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी।

कुढ़नी से राजद विधायक अनिल सहनी को एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी, जिसके बाद यह उपचुनाव हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network