आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 फरवरी 2024 : पटना। विहार विधानमंडल के दोनो सदनों गुरुवार को भी शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का विरोध का स्वर गंजा। पाठक की कार्यशेली पर आपत्ति के साथ कहा गया कि CM नीतीश कुमार के  स्कूल टाईमिंग का ऐलान  पर के के पाठक ने नहीं निकाला पत्र । 10 से 4 बजे तक पढाई और  शिक्षकों के लिए 9.45 से 4.45 बजे की कार्यावधि का ऐलान हुआ है।विधानसभा में भारी हंगामा हुआ।  शिक्षक परिषद में राजद की ओर से सुनील कुमार सिंह ने तंज कसा कि के के पाठक को मुख्य सचिव बना दिया चाहिए या सीएम सचिवालय में बैठाना पाहिए ताकि सुधार हो जाय। 

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

हंगामा के बीच शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को नियम-कानून का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि डॉ चंद्रशेखर से अनुरोध करना चाहते हैं, आप शिक्षा मंत्री रहे हैं. मोबाइल का वीडियो बिना अध्यक्ष की इजाजत के नहीं दिखाया जाता है. वह भी प्रेस गैलरी की तरफ देखकर आप दिखा रहे हैं. आप जो वीडियो दिखा रहे हैं, जिसमें एक अधिकारी द्वारा कथित तौर पर आपत्तिजनक शब्द प्रयोग करने का आरोप है. हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि कोई भी अधिकारी आम आदमी के खिलाफ भी अपशब्द का प्रयोग नहीं कर सकता. शिक्षक और विधायकों की बात ही छोड़ दीजिए। हमने विधान परिषद में कहा था और आसान से आग्रह किया था कि आप टेप खुद देख लें. उच्च सदन के सभापति को वह टेप उपलब्ध है .सरकार की तरफ से उनको अधिकृत कर दिया गया है कि आप स्वयं टेप देख लें और आपकी जो अनुशंसा होगी 

उधर विधान परिषद में भी प्रश्नोत्तर काल शुरु होते ही सीएम  का ऐलान नहीं लागू किये जाने का उल्लेख कर केके पाठक का विरोध किया।सभापति देवेशचंद्र ठाकुर ने शून्यकाल में इस मुद्दा को उठाने और  प्रश्नोत्तर काल बाधित नहीं करने की नसीहत देकर सदस्यों को शांत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network