आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 24 जून 2023 : पटना। देश के चर्चित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने विपक्षी दलों की एकता को लेकर हुई बैठक पर शनिवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि नेताओं के आपस में बैठने और प्रेस कांफ्रेंस करने से विपक्षी एकता नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता तो ये 10 साल पहले हो गई होती।

प्रशांत किशोर ने एक बयान जारी कर कहा कि मैंने भी इस क्षेत्र में 8 से 10 सालों तक काम किया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बैठक में क्या पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस को कह दिया कि वो उन्हें पश्चिम बंगाल में लड़ने के लिए जगह दे देंगी। कांग्रेस ने भी नहीं कहा कि हम पश्चिम बंगाल छोड़ देंगे ममता बनर्जी के भरोसे।

प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार जो विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं, वे बिहार का ही फॉमूर्ला जारी कर दें कि कांग्रेस, राजद और जदयू कितने सीटों पर लड़ेगी?

महागठबंधन में बाकी अन्य जो सहयोगी दल हैं वो कितने सीट पर लड़ेगी? उन्होंने नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए कहा कि बिहार में आप फॉमूर्ला जारी कर देंगे तब दूसरे राज्यों में जाएंगे, तब जाकर दूसरे दल के लोग आपको गंभीरता से लेंगे।

किशोर ने कहा कि भाकपा माले का स्ट्राइक रेट बिहार में जदयू से ज्यादा है। नीतीश कुमार की पार्टी 110 सीटों पर लड़कर 42 सीटें जीती। वहीं, माले 17 सीटों पर लड़कर 12 जीती है। इस हिसाब से माले को ज्यादा लोकसभा की सीट मिलनी चाहिए। क्या नीतीश कुमार अपनी सीटें छोड़ देंगे?

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

उन्होंने कहा कि बात तब बनेगी जब आप में त्याग करने की क्षमता हो। तेजस्वी यादव बोल रहे हैं यहां हम लोगों के लिए छोड़ दीजिए। उन्होंने कहा कि अपने घर ठिकाना है नहीं और पूरी दुनिया में घूम रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने कहा कि एकता सिर्फ आपस में बैठने से नहीं होती है। एकता के लिए जरूरी है कि विचारधारा के स्तर पर बात हो, नैरेटिव हो, चेहरा हो, आंदोलन हो और जमीन पर काम हो, तब जाकर एकता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network