आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 दिसम्बर 2022 : पटना | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा प्रवास योजना के तहत दो दिवसीय विस्तारक प्रशिक्षण वर्ग की बुधवार को यहां शुरूआत हुई। इस प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन वर्चुअल रूप से भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने किया। इस उद्घाटन कार्यक्रम को वर्चुअल रूप से संबोधित करते हुए भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दावा करते हुए कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा पुन: पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश सर्वांगींण प्रगति कर रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में अब तक 2.7 करोड़ आवास गरीबों को दिया गया। जनधन योजना में 46.20 करोड़ बैंक खाते गरीब पिछड़ों का खोला गया।

उन्होंने केंद्रीय योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना में 11 करोड़ परिवार को पांच लाख की स्वास्थ्य सुविधा दी गई, जिससे 50 करोड़ लोगों को हेल्थ कवरेज की सुविधा उपलब्ध हो पायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार में आम नागरिकों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आज गरीब भी हवाई जहाज की यात्रा कर रहे हैं, उड़ान योजना के तहत देश के कई हिस्सों में नये-नये हवाई अड्डे खोले गये। आज हमारा देश नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है।उन्होंने कहा कि आज सम्पूर्ण विश्व हमारे प्रधानमंत्री को एक वैश्विक नेता के रूप में देख रहा है।

देश के विभिन्न राज्यों से आये 92 लोकसभा विस्तारक को अपने संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि हम सब एक ऐसी यात्रा में निकल पड़े हैं जिसका लक्ष्य भारत को परम वैभव दिलाना है। यह यात्रा निरंतर चलने वाली है। उन्होंने कहा कि आप सब पार्टी के कार्यकर्ता बनकर काम करें, किसी व्यक्ति के कार्यकर्ता न बनें।

इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंशल, बिहार भाजपा के प्रभारी विनोद ताबड़े, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सह प्रभारी हरीश द्विवेदी, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, विधान सभा नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी, क्षेत्रीय संगठन संगठन महामंत्री नागेन्द्र एवं बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network