रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 04 अगस्त 2021 : पटना : कोरोना के मामलों के तेजी से गिरावट को देखते हुए बिहार सरकार ने अनलॉक 05 की गाइडलाइन का एलान कर दिया है. सरकार ने सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दे दिया है. सरकार की ओर से विस्तृत जानकारी साझा की गई है. नीतीश सरकार ने अलग-अलग चरणों में स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है.

बिहार सरकार की ओर से जारी अनलॉक 5 की गाइडलाइन 7 अगस्त से 25 अगस्त तक लागू रहेगा. बिहार सरकार के मुख्य मंत्री नितीश कुमार ने ट्वीट कर के कहा है की 7 अगस्त से 9वीं और 10वीं के कक्षाए खोले जाएंगे एवं  पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षाओ को 16 अगस्त से संचालित किया जायेगा .

बिहार सरकार ने दसवीं क्लास से ऊपर के छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले कोचिंग को खोलने की इजाजत दिया है. सरकार ने कहा कि कोचिंग संचालक कुल छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ अल्टरनेट डे यानी कि एक दिन बीच कर खोल सकते हैं. अन्य किसी भी प्रकार के कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. 

सभी दुकाने एवं प्रतिष्ठान सामान्य रूप से साप्ताहिक बंदी के साथ संध्या सात बजे तक खुल सकेगी. दुकानों और प्रतिष्ठानों में केवल कोविड टीका प्राप्त व्यक्तियों को ही कार्य करने की अनुमति होगी. सभी दुकानों प्रतिष्ठानों को अपने यहां कार्यरत कर्मियों की सूची टीकाकरण की स्थिति के साथ स्थानीय थाने को देनी होगी. 

सार्वजनिक परिवहन में 100 प्रतिशत क्षमता की अनुमति होगी. सिनेमा हॉल कुल दर्शकों की क्षमता के 50 प्रतिशत के उपयोग के साथ संध्या 7 बजे तक खुल सकेंगे. शॉपिंग मॉल एक दिन बीच कर अल्टरनेट डे संध्या 7 बजे तक खुल सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network