चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मारी है. यहां भाजपा से सरबजीत कौर को चंडीगढ़ की मेयर घोषित किया गया है. भाजपा के दलीप शर्मा सीनियर डिप्टी मेयर बने हैं. नतीजे आने के बाद यहां आम आदमी पार्टी ने जमकर हंगाम किया और गड़बड़ी के आरोप लगाए.
चंडीगढ़ की सरबजीत कौर मेयर और दलीप शर्मा बने सीनियर डिप्टी मेयर 

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 जनवरी 2022 : चंडीगढ़ । सरबजीत को कुल 28 वोटों में से 14 वोट मिले। भाजपा के दलीप शर्मा बने सीनियर डिप्टी मेयर चंडीगढ़ नगर निगम को शनिवार को  नया मेयर  मिल गया. नई मेयर बीजेपी पार्टी से सरबजीत कौर बनी हैं। बीजेपी के ही  के दलीप शर्मा सीनियर डिप्टी मेयर बने हैं। चुनाव में यहां बीजेपी को 15 तो आम आदमी पार्टी को 13 सीटें मिली हैं। सरबजीत को कुल 28 वोटों में से 14 वोट मिले, जबकि आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार अंजू कात्याल को 13 वोट मिले, जबकि एक वोट अमान्य घोषित किया गया। एक वोट से सरबजीत कौर को नया मेयर घोषित कर दिया ।

https://youtu.be/pBmhsXhWq4I

नगर निगम चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद जमकर हंगामा हुआ।आप पार्षदों ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत उसके एक वोट को अमान्य घोषित कर दिया गया, क्योंकि वोट डालने के लिए इस्तेमाल किया गया बैलेट पेपर फटा था। नतीजे आने के बाद विरोध में आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद डीसी की कुर्सी के पीछे बैठ गए और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की।सात कांग्रेस पार्षद और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के एकमात्र निर्वाचित पार्षद मेयर चुनाव से अनुपस्थित रहे। उन्होंने वोट नहीं डाला। हाल ही में हुए नगर निगम के नतीजों में आम आदमी पार्टी (आप) ने पहली बार 14 सीटें जीतीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 12 सीटें जीतीं और कांग्रेस को 8 वहीं एक सीट अकाली दल ने जीती।

पिछले हफ्ते कांग्रेस पार्टी के बागी देवेंद्र सिंह बबला बीजेपी में शामिल हो गए थे और बीजेपी पार्षदों की संख्या बढ़कर 13 हो गई, जबकि स्थानीय सांसद चंडीगढ़ के एक वोट से भाजपा की गिनती 14 हो गई। नगर निगम अधिनियम के तहत कोई दलबदल कानून लागू नहीं होता। किसी भी पार्टी का पार्षद मेयर पद के लिए किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट दे सकता 

पीठासीन अधिकारी पर पक्षपात का आरोप

मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद आप ने विधानसभा भवन के अंदर ही विरोध करना शुरू कर दिया। पीठासीन अधिकारी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। पीठासीन अधिकारी बीजेपी के ही पार्षद हैं। आम आदमी पार्टी के पार्षद ने हंगामा किया और हाथापाई तक की नौबत आई। मेयर की कुर्सी के पीछे ही आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद धरने पर बैठ गए हैं। डीसी विनय प्रताप सिंह को भी मौके पर रोक लिया गया है। नगर निगम के अंदर मार्शल बुलाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network