आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 जनवरी 2024 : नई दिल्ली। घने कोहरे के कारण राष्ट्रीय राजधानी में हवाई और रेल यातायात बाधित हो गया, इससे 50 से अधिक उड़ानें और 18 ट्रेनें प्रभावित हुईं। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर कम दृश्यता के कारण उड़ान संचालन में व्यवधान आया, इसके कारण उड़ानें रद्द या पुनर्निर्धारित की गईं। घने कोहरे के कारण दृश्यता प्रभावित होने के कारण ट्रेनों को कई घंटों की देरी का सामना करना पड़ा। भारतीय रेलवे के मुताबिक, दिल्ली में 18 ट्रेनें छह घंटे तक की देरी से पहुंचने की खबर है। 50 से अधिक उड़ानों का संचालन बाधित हुआ, इसके कारण उड़ानों का समय रात 12 बजे से सुबह 8 बजे तक पुनर्निर्धारित करना पड़ा।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आईजीआई हवाईअड्डे पर रात 12:30 बजे से सुबह 6:30 बजे के दौरान 50 से 100 मीटर की दृश्यता के साथ घना कोहरा छाया रहा।” हालांकि, आईएमडी के अनुसार, सुबह 8:30 बजे के आसपास दिल्ली हवाई अड्डे पर दृश्यता बढ़कर 350 मीटर हो गई।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि अगले चार-पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network