रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 03 अप्रैल 2021 : पटना : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए बिहार सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने 4 से 12 अप्रैल तक बिहार के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया है. शनिवार को कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का बड़ा फैसला लिया. साथ ही सभी सार्वजनिक समारोह में सीमित संख्या में लोगो के शामिल होने का निर्देश भी जारी किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि सीएम ने बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में स्कूलों को फिर से बंद करने का संकेत दिया था.

बुधवार को बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर नीतीश ने आज हाईलेवल की बैठक की, जिसमें सूबे के तमाम आलाधिकारी मौजूद थे. बैठक में अधिकारियों ने बताया कि जिस तरीके से पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़े हैं, उसका असर बिहार पर भी देखने को मि रहा है. बिहार में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है. दरअसल कोरोना से जुड़े मामलों पर फैसला लेने के लिए राज्य सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बना रखा है. नीतीश कुमार ने अपनी बैठक में कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद करने पर फैसला ले. सीएम के निर्देश के कुछ ही देर बाद कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप यह निर्णय लिया कि राज्य की सारे स्कूल और कॉलेज 12 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

नीतीश कुमार ने कोरोना के बढते मामलों को लेकर पूरे राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है ऐसे सारे कदम उठाये जायें जिससे एक ही जगह पर ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पायें. नीतीश कुमार ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बढाने का निर्देश दिया है. उसके साथ ही टीकाकरण को भी बढ़ाने को कहा गया है. मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में सारी तैयारी रखने को कहा है. सिर्फ सरकारी अस्पताल ही नहीं बल्कि निजी अस्पतालों में भी इलाज की सारी व्यवस्था करने को कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network