रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 05 मई 2021 : पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा, बढ़ते सहविद मामलों को देखते हुए बंगाल सरकार ने कल से लोकल ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी हैं। उन्होंने घोषणा की कि मेट्रो सहित राज्य परिवहन कल से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कार्य करेगा । राज्य में कोविद मामलों में स्पाइक देखी जा रही है और सभी सामाजिक और राजनीतिक समारोहों पर भी रोक लगा दी गई है । “मास्क पहनना अनिवार्य होगा, राज्य सरकार के कार्यालयों को केवल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करने की अनुमति है । उन्होंने कहा ” शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, जिम, सिनेमा हॉल, ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे, ” प्रदेश में बाजार केवल सुबह 7 बजे से 10 बजे तक और शाम पांच बजे से सात बजे तक खुले रहेंगे ताकि वायरस के फैलाव में कटौती की जा सके ।

यहां पहुंचने पर प्रदेश के बाहर से उड़ान भरने वालों को 72 घंटे से पुराने नहीं होने पर निगेटिव आरटी-पीसीआर कॉविड टेस्ट देना होगा। कोविड प्रभावित यात्रियों को हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा व्यवस्थित 14 दिन के संगरोध में भेजा जाएगा । उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराज्यीय बसों में रेंडम चेकिंग की जाएगी, यात्रियों के लिए 72 घंटे से अधिक पुरानी आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है । यह व्यवस्था रेल सेवाओं के यात्रियों पर भी लागू होती है।

इस अवधि के दौरान, सभी आवश्यक गतिविधियां निर्बाध रूप से जारी रहेंगी और होम डिलीवरी सेवाओं को लोगों को यथासंभव बाहर निकलने से रोकने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है । निजी संगठन 50 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या के साथ काम कर सकते हैं । विनिर्माण इकाइयों और चाय बागानों में बदलाव की अनुमति केवल 50 प्रतिशत की संख्या के साथ दी जाएगी। दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक आभूषणों की दुकानें खुली रहेंगी। ममता बनर्जी ने कहा, बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक काम करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network