5 जनवरी तक का गाइडलाइन जारी किया जा चुका है। अब पूरे बिहार से आज से लेकर कल शाम तक की रिपोर्ट लेने के बाद कल की बैठक में आगे का फैसला लिया जायेगा।

जनता के दरबार मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, 180 लोगों की सुनी समस्याएं, अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 03 जनवरी 2022 : पटना ।  मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज 4 देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल हुये। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से आये 180 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

https://youtu.be/PXEdAF6GlqI

कार्यक्रम के पश्चात् मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले से संबंधित सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ रहे हैं, यह बड़ा ही दुखद है। जनता दरबार में शामिल होनेवालों का पहले कोरोना की जांच की जाती है। आज की जांच में 6 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। खान-पान की व्यवस्था देखने वाले एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इसको लेकर हम सबों को अलर्ट रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज पूरे बिहार से कोरोना रिपोर्ट लेने के बाद कल की बैठक में आगे का निर्णय लिया जायेगा। सरकारी कार्यालयों समेत सभी जगहों पर कोरोना की जांच की जा रही है। बिहार में काफी तादाद में कोरोना की जांच की जा रही है। बिहार में प्रतिदिन डेढ़ से दो लाख लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। कुछ दिन पहले तक कोरोना की जांच में कोई व्यक्ति पॉजिटिव नहीं पाये जाते थे। पिछले 8-10 दिनों में कोरोना के मामले में थोड़ी वृद्धि देखी गई लेकिन अभी अचानक मामले में तेजी से बढ़ोत्तरी होने लगी है। बिहार में ओमिक्रॉन की जांच शुरु हो गई है। अभी कई डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। कोरोना को लेकर सबको सजग रहना जरुरी है। दुनिया भर और देश के साथ ही अब बिहार में कोरोना के मामले अचानक तेजी से सामने आ रहे हैं।

समाज सुधार अभियान आगे जारी रखने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज सुधार अभियान के तहत कल के कार्यक्रम में जा रहे हैं। सरकार के द्वारा पहले से ही 5 जनवरी तक का गाइडलाइन जारी किया जा चुका है। अब पूरे बिहार से आज से लेकर कल शाम तक की रिपोर्ट लेने के बाद कल की बैठक में आगे का फैसला लिया जायेगा। अभी तक बिहार में कोरोना संक्रमण कंट्रोल में था, जिसके कारण हमलोग कई तरह के कार्यक्रम कर रहे थे। अब अचानक इसमें वृद्धि देखी जा रही तो पूरी स्थिति की समीक्षा कर आगे का फैसला लिया जायेगा। इसको लेकर लोगों के बीच जागृति पैदा करना जरुरी है। पिछली बार की तरह इस बार भी उन सभी जगहों पर कोरोना संक्रमितों की इलाज की पूरी व्यवस्था की गई है, दवा का भी प्रबंध किया गया है। ऑक्सीजन की भी कोई समस्या नहीं है। कोरोना से संबंधित हर तरह की तैयारी की गई है। एक बार फिर से कोरोना को लेकर लोगों को जागरुक करना पड़ेगा।

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर यूपी चुनाव टालने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी ऐसा नहीं लग रहा है क्योंकि इतना ज्यादा नहीं है कि चुनाव टाला जाय लेकिन इसको देखना पड़ेगा। कोरोना के दौर में पहले भी कई राज्यों में चुनाव हुए है। बिहार में भी एहतियात के साथ चुनाव कराये गये थे।

जातीय जनगणना कराने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर सर्वदलीय बैठक होनी है, सबकी सहमति आ जायेगी उसके बाद निर्णय किया जायेगा। हमें नहीं लगता है कि कोई असहमति की बात आयेगी।

https://youtu.be/FU7h7zL-wPM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network