Airplane at the airport in the parking lot before departure gangway

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 07 अक्टूबर 2022 : नई दिल्ली। अमेरिका ने अपने इंडिया ट्रैवल एडवाइजरी में अपने नागरिकों से अपराध और आतंकवाद के कारण भारत में अधिक सावधानी बरतने के लिए कहा है। अमेरिकी विदेश विभाग ने 5 अक्टूबर को जारी ट्रैवल एडवाइजरी में भारत को लेवल 2 पर रखा है, और अधिक सावधानी बरतने को कहा है।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को आतंकवाद और नागरिक अशांति के कारण केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर (पूर्वी लद्दाख क्षेत्र और इसकी राजधानी लेह को छोड़कर) की यात्रा नहीं करने और संभावित सशस्त्र संघर्षों के कारण भारत-पाकिस्तान सीमा के 10 किमी के भीतर यात्रा नहीं करने के लिए कहा।

ट्रैवल एडवाइजरी के अनुसार भारतीय अधिकारियों के मुताबिक, दुष्कर्म भारत में सबसे तेजी से बढ़ते अपराधों में से एक है। यौन हमले जैसे हिंसक अपराध पर्यटन स्थलों और अन्य स्थानों पर हुए हैं। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा, आतंकवादी पर्यटक स्थलों, परिवहन केंद्रों, बाजारों/शॉपिंग मॉल और सरकारी केंद्रों को निशाना बनाकर कम या बिना किसी चेतावनी के हमला कर सकते हैं।

अमेरिकी सरकार के पास पूर्वी महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों में अमेरिकी नागरिकों को आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने की सीमित क्षमता है। यात्रा परामर्श में कहा गया है कि पश्चिमी पश्चिम बंगाल होते हुए उत्तरी तेलंगाना में अमेरिकी सरकार के कर्मचारियों को इन क्षेत्रों की यात्रा करने के लिए विशेष अनुमति लेनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network