तीन दिन से ज्यादा अनुपस्थित रहने वाले छात्र – छात्राओं का नामांकन खत्म करने का दिया निर्देश।

बोले : विद्यालय के शौचालयों की साफ – सफाई प्रत्येक दिन कराएं।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 21 सितम्बर 2023 : जमुई : बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारी सह शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक जमुई पहुंचकर मूसलाधार बारिश के बीच कई सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया।  निरीक्षण के क्रम में गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत महुलीगढ़ , झाझा प्रखंड अंतर्गत केशोपुर , ढीबा आदि सरकारी स्कूलों का दौरा किया और वहां छात्रों की उपस्थिति , लैब , क्लासरूम , शौचालय आदि का जायजा लिया। श्री पाठक ने इस दरम्यान निर्देश दिया कि तीन दिन से ज्यादा अनुपस्थित रहने वाले छात्र – छात्राओं का नामांकन खत्म कर दिया जाए। इसके अलावे अपर मुख्य सचिव ने विद्यालय के शौचालयों की साफ – सफाई प्रत्येक दिन कराए जाने का निर्देश दिया।

के के पाठक औचक निरीक्षण के क्रम में विद्यालयों में मौजूदा व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने डीईओ को इसमें तत्काल सुधार किए जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह , जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी समेत कई अधिकारी केके पाठक के साथ चल रहे हैं और उन्हें वांछित जानकारी दे रहे हैं।

सर्वविदित है कि जब से केके पाठक ने विभाग के अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभाली है , तब से लगातार सुर्खियों में हैं। सरकारी स्कूलों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। विभाग का मानना है कि लगातार निरीक्षण से शिक्षकों व छात्रों की उपस्थिति में काफी सुधार हुआ है। पठन – पाठन में भी बदलाव दिखने लगा है। विद्यालय में यथोचित शैक्षणिक माहौल से बच्चों के साथ अभिभावक भी मुदित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network