• 2024 से पहले अमेरिका के बराबर हो जाएगा बिहार का रोड नेटवर्क- गडकरी
  • 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास
  • केंद्र सरकार के सहयोग से बिहार में सड़कों का बिछ रहा जाल- मुख्यमंत्री
  • हाजीपुर में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम को कई मंत्रियों ने किया संबोधित

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 07 जून 2022 : हाजीपुर । केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उत्तर बिहार के लाइफ लाइन के रूप में मान्य महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने 15 राष्ट्रीय परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया जिनकी लागत 13585 करोड़ रुपये है।


महात्मा गांधी सेतु के एक नम्बर पाया के निकट आयोजित उद्घाटन सह लोकार्पण समारोह में उपस्थित महती सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री अधिकारी ने दावे के साथ कहा कि 2024 से पहले अमेरिका के बराबर हो जाएगा बिहार का रोड नेटवर्क।

कहा कि पीएम मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 से पहले बिहार का रोड नेटवर्क अमेरिका जैसा होगा। उन्होंने कहा कि मैं जो कहता हूं,वह डंके की चोट पर करता हूं। कभी झूठ नहीं बोलता हूं।

मंत्री श्री गडकरी ने महात्मा गांधी सेतु के नवनिर्मित पुल का उद्घाटन करते हुए काफी प्रसन्नता व्यक्त किया और कहा कि आज उनका संकल्प और सपना पूरा हो गया उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व बिहार आने पर महात्मा गांधी सेतु पर लगने वाले जाम की भीषण समस्या से उनका सामना हुआ था और तभी से वे बिहार वासियों को नए स्वरूप में फूल देने के लिए संकल्पित और प्रयासरत हुए उन्होंने विस्तार से महात्मा गांधी सेतु के पुनर्निर्माण के बारे में जानकारी देते हुए कहा की पैलेस में प्रयुक्त होने वाले लोहे का आयात किया जाता था आयात में कठिनाई होने पर अपने देश में ही इसके स्ट्रक्चर का लोहा तैयार किया गया लगभग 67000 टन कल्लू है इसमें प्रयुक्त हुआ है यह सबसे लंबा लोहे का ब्रिज है इस मौके पर उन्होंने राज्य में 15 आरओबी के निर्माण की घोषणा की।गडकरी ने कहा कि मुझे खुशी है बिहार बदल रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में अच्छे-अच्छे रोड बन रहे हैं और लगातार बनते रहेंगे यह से बिहार तेजी से विकास करेगा और एक समृद्ध राज्य बनेगा ट्रैफिक के लोड को मैं खुद देखूंगा यदि जरूरत पड़ी तो आने वाले दिनों में डबल डेकर पुल भी बिहार में बनवाऊंगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 से पहले बिहार का रोड नेटवर्क अमेरिका जैसा होगा। उन्होंने कहा कि मैं जो कहता हूं, डंके की चोट पर करता हूं, जल्द ही इथेनॉल के क्षेत्र में बिहार काफी प्रगति करेगा। इससे किसानों को काफी फायदा होगा।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा कि बिहार में सड़कों का जाल व्हिच रहा है और केंद्र सरकार का पूरा पूरा सहयोग प्राप्त है अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने पिछली सरकारों पर तंज कसते हुए कहा 2005 के पहले की सड़कों की क्या हालत था। गंगा नदी पर स्थित चार पुल के बने हुए थे और आज गंगा नदी का पुल ओं की संख्या 17 हो रही है और चार समानांतर पुल भी बनने जा रहा है ग्रीन फील्ड कोल्हापुर योजना पर काम शुरू है उन्होंने कहा कि जब वे रेल मंत्री थे तब तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई ने उन्हें ग्रीन कॉरिडोर के लिए अतिरिक्त की मौड़ी सौंपी थी आज उन्हें खुशी है कि इस पर तेजी से काम हो रहा है सीएम नीतीश ने कहा कि हर चीज को मेंटेन करना है, चाहे सड़क हो, पुल हो या पुलिया हो सभी ठीक रहे, इसकी निगरानी जरूरी है। इसके लिए सभी तैयारियां की जा रही है।

सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री रेनू देवी ने मंत्री श्री गडकरी को बड़े भाई का क संबोधित करते हुए अपने क्षेत्र में मोटरसाइकिल और कुछ कार फैक्ट्री लगवाने की मांग रखी ।

वहीं केंद्रीय मंत्री से हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का तेजी से विकास हो रहा है और अगले चुनावों में ने तो देश में पीएम पद की वैकेंसी है और न बिहार में सीएम पद की कोई वैकेंसी है।

सभा को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ,केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, मंत्री अश्वनी कुमार चौबे, उप मुख्य्मंत्री तारकिशोर प्रसाद,उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, सड़क परिवहन मंत्री नितिन नवीन ,स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ,पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन सहित कई ने संबोधित किया। मौके पर जनप्रतिनिधियों के साथ साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे उद्घाटन समारोह को लेकर गांधी सेतु को भव्य तरीके से सजाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network