लखपति से हुए खाकपति।

 रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 28 अक्टूबर 2021 : रिविलगंज। टेकनिवास बाजार के दवा व्यवसायी की तेज चाकू से गम्भीर रूप से घायल होने के बाद मौत के आरोपी टेकनिवास निवासी सुरेश तिवारी को भुगतना पड़ा खामियाजा, लाख से हुए खाक।आक्रोशित ग्रामीणों ने छपरा सिवान मुख्य मार्ग एनएच-531 सड़क को जामकर जमकर उग्र प्रदर्शन किया और सड़क पर आगजनी की मालूम हो कि आक्रोशित ग्रामीणों ने हत्यारोपी  के घर एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान टेकनिवास पर धावा बोलकर लगभग आठ मोटरसाइकिल, आधा दर्जन जनरेटर,टेंट हाउस संबंधित लाखों की सामान,घर के सामानों के साथ मोबाईल फोन सहित हत्या आरोपी के घर में रखे सभी सामान जला दिया और कुछ लूट लिया एवं टेंट व्यवसाय से जुड़े सभी सामान को आग के हवाले कर दिया घर के अंदर भी आक्रोशितों द्वारा आग लगा दी गई, लेकिन कुछ लोगों के बीच बचाव से आग बुझाई गई।हत्यारोपी की लगभग 50 लाख की संपत्ति को जला दिया गया और कुछ लूट ली गई।एक गलती से हत्यारोपी लखपति से खाकपति बन गया।

पूरे पाँच घाटों तक सड़क पर आग ही आग दिखाई देता रहा धू-धू कर जलता रहा सामना उग्र लोग घरों से सामान को आग के हवाले करते रहे और आधा दर्जन से अधिक थाने की पुलिस देखती रही और मुकदर्शक बनी रही ताकि आक्रोशित ग्रामीण और आक्रोशित न हो इसलिए बेकाबू भीड़ को रोकटोक नहीं किया। सड़क पर पूरी तरह आवागमन बाधित रहा इस दौरान यात्रा कर रहे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा वहीं अज्ञात लोगों द्वारा मोबाइल फोन से फोटो, वीडियो बनाने के क्रम में उनके मोबाइल फोन को छीन कर आग के हवाले कर दिया गया।

मालूम हो कि टेकनिवास के दवा व्यवसायी की चाकू से गोदकर हुई निर्मम हत्या के बाद सैकड़ों आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। मृतक रिविलगंज थाना क्षेत्र के कचनार गाँव के स्व सकलदेव राय के 60 वर्षीय पुत्र प्रभुनाथ राय था। मृतक प्रभुनाथ राय कचनार पंचायत के पुर्व मुखिया के पारिवारिक सदस्य एवं समाज सेवा से जुड़े थे। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की देर शाम करीब साढ़े आठ बजे प्रभुनाथ राय टेकनिवास बाजार स्थित अपनी दवा दुकान पर बैठे थे कि अचानक आरोपी युवक से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसमें दवा व्यवसायी को धारदार हथियार से गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। उसके बाद परिजनों तथा स्थानीय लोगों द्वारा आनन-फानन में घायल व्यवसायी को इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा ले जाया गया। घायल व्यवसायी की स्थिति इलाज के दौरान रातभर स्थिर बनी रही। लेकिन सुबह करीब सात बजे स्थिति गड़बड़ होने लगी तो चिकित्सकों द्वारा पटना रेफर कर दिया गया लेकिन पटना जाने के क्रम में छपरा ही मौत हो गई। मौत की सुचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

 घटनास्थल पर पहुंचे सदर एसडीपीओ एम० पी० सिंह ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर आश्वासन दिया कि 24 घंटे के अंदर हत्या आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।लेकिन मढ़ौरा विधायक जितेन्द्र राय के पहुंचने के बाद स्थिति काबू में आया।पुलिस ने तब जाकर पाँच घंटे बाद शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेजा। शव उठने के बाद फायर ब्रिगेड वाहन द्वारा सड़क पर की गई आगजनी को बुझाया गया तब तक सभी सामान जलकर खाक हो गए थे।

दो बजे के बाद सड़क पर आवागमन बहाल हुआ।

घटनास्थल पर मढ़ौरा विधायक जितेंद्र राय, राजद नेता प्रीतम यादव, कांग्रेस नेता सुभाष राय उर्फ झरिमन राय, जिला परिषद रिविलगंज लियाकत अली सहित अन्य गणमान्य लोग भी आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराए।पुलिस ने आरोपी सुरेश तिवारी के छोटे भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं वहीं आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network