घटना का कारण पुरानी रंजिश , मामलें में संलिप्त एक गिरफ्तार । परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल । छुट्टी पर घर आया था जवान , राजपुर थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव के मध्य विद्यालय के पास की घटना ।

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 25 मई 2021 : बिक्रमगंज(रोहतास)। राजपुर थाना क्षेत्र के बलिगाव गांव में सोमवार की रात बदमाशों ने सीआरपीएफ जवान धर्मेंद्र चौधरी को गोली मार हत्या कर दी । स्थानीय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । घटना को लेकर गांव में तनाव व्याप्त है । घटना का कारण अपने पटीदार से ही चला आ रहा पुरानी रंजिश बताया जा रहा है ।

गोली कांड में शामिल दिपक कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुछ ताछ कर रही है । प्राप्त सुचना के अनुसार सीआरपीएफ जवान धर्मेंद्र चौधरी छुट्टी पर पंद्रह दिनों से घर आया हुआ था । सोमवार की शाम खा पीकर अपने दोस्तों के साथ गांव से बाहर मध्य विद्यालय के समीप मौज मस्ती कर रहा था तभी गांव के ही रामदरश चौधरी के पुत्र छोटू चौधरी अपने साथी के साथ वहां पहुच वे लोग भी बैठ गए । दोनों ओर से टोन बाजी शुरू हो गया । देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि छोटू चौधरी ने अपने घर से लाइसेंसी रायफल निकाल सीआरपीएफ जवान पर गोली चला दी । जवान धर्मेंद्र को दो गोली जा लगी। जिसमें एक गोली सीने में व दुसरा पेट में जा लगी । गोली लगते ही गांव में अफरा- तफरी मच गई । तथा गांव में सन्नाटा पसर गया । जवान धर्मेन्द्र बडे ही सहमिलू व मृदुभाषी स्वभाव का था । जिसके निधन से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है ।

गोली चलने की सुचना पाते ही थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव अपने दल बल के साथ घटना स्थल बलिगाव पहुंच तहकीकात शुरू कर दिए। थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने बताया कि सीआरपीएफ जवान धर्मेंद्र चौधरी के पिता विरेन्द्र चौधरी उर्फ साधु व उनके ही पटीदार रामदरश चौधरी के बीच काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है । घटना को प्रथम द्रष्टया विवाद से ही जोड़ कर देखा जा रहा है । जवान के परिजनों द्वारा समाचार लिखे जाने तक किसी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज नहीं कराया गया था । पुलिस बलिगाव गांव पर नजर बनाईं हुई है । जवान को दो गोली एक सीने तथा एक पेंट में लगीं थीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network